सीपीआई की रैली में बोले सीएम नीतीश, कांग्रेस को इंडिया गठबंधन की कोई चिंता नहीं - H.M News

Breaking खबरें

गुरुवार, नवंबर 2

सीपीआई की रैली में बोले सीएम नीतीश, कांग्रेस को इंडिया गठबंधन की कोई चिंता नहीं

सीपीआई की रैली में बोले सीएम नीतीश, कांग्रेस को इंडिया गठबंधन की कोई चिंता नहीं 


रिपोर्ट : मधुरेश प्रियदर्शी

हिंदुस्तान मीडिया/पटना/बिहार

सीपीआई की ओर से गुरुवार को राजधानी पटना में भाजपा हटाओ देश बचाओ रैली का आयोजन किया गया। इस रैली में मुख्य अतिथि के तौर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल हुए। मंच पर पहुंचते ही सीएम नीतीश कुमार का सीपीआई नेताओं ने उनकी अगवानी की। सीपीआई के राज्य सचिव कॉमरेड रामनरेश पांडेय ने सीएम नीतीश का स्वागत गुलदस्ता भेंट कर के किया।

सीएम ने कांग्रेस पर साधा निशाना

रैली के दौरान सीपीआई कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस पर निशाना साधा। सीएम ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ इंडिया गठबंधन बनाने में हम सभी ने कितना काम किया है, पटना सहित दो राज्यों में बैठक भी की गई, अभी इस गठबंधन को मजबूत करने के लिए कोई काम नहीं हो रहा है। इंडिया गठबंधन में सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस है, कांग्रेस पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए हम लोगों ने इतना काम किया है, लेकिन अब कांग्रेस के नेता कुछ बोल नहीं रहे हैं। कांग्रेस के नेतागण पांच राज्यों के चुनाव में लगे हुए हैं। अभी इस गठबंधन पर कोई चर्चा नहीं हो रही है। हम लोग इसे मजबूत करने के लिए पूरा काम कर रहे हैं।

देश का इतिहास बदलने का काम कर रही है भाजपा

केन्द्र की सत्ताधारी पार्टी भाजपा पर निशाना साधते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आज केंद्र में जो लोग सत्ता में बैठे हैं, वे देश का इतिहास बदलने का काम कर रहे हैं। मौजूदा जो सरकार है, वह लोगों को हिंदू-मुस्लिम के नाम पर आपस में लड़ाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि यह देश सभी धर्म का है, इस देश में हिंदू-मुस्लिम में कोई झंझट नहीं है, लेकिन बीजेपी हिंदू -मुस्लिम के नाम पर सिर्फ राजनीति करती आ रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में हिंदू-मुस्लिम के नाम पर उनका कोई चारा नहीं चलने वाला है। सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीपीआई नेताओं के कार्यशैली की जमकर तारीफ की।

दोनों कम्युनिस्ट पार्टी एकजूट हो : सीएम

सीएम ने कहा कि सीपीआई की रैली में हम पहली बार आए हैं। उन्होंने कहा कि हमें बहुत खुशी है कि आप लोगों ने हमें मंच पर जगह दिया। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी में भी महिलाओं की अधिक संख्या देखकर खुशी हो रही है। उन्होंने कहा कि हम लोग सरकार में हैं, कितना काम कर रहे हैं। सभी लोगों को घर-घर तक सरकार के कामों को बताना चाहिए। वहीं वामपंथी नेताओं को नसीहत भी देते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सीपीआई और सीपीएम पहले एक ही दल था बाद में अलग हो गए। उन्होंने कहा कि हम चाहते है कि आप लोग अब एक हो जाएं। यहां बता दें कि लंबे अरसे बाद सीपीआई ने राजधानी पटना में रैली का आयोजन कर अपनी ताकत का अहसास विरोधी दलों को कराया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें