बड़ी खबर : बिहार के बक्सर में हुआ बड़ा रेल हादसा, नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस की कई बोगियां हुई बेपटरी - H.M News

Breaking खबरें

गुरुवार, अक्तूबर 12

बड़ी खबर : बिहार के बक्सर में हुआ बड़ा रेल हादसा, नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस की कई बोगियां हुई बेपटरी

बड़ी खबर : बिहार के बक्सर में हुआ बड़ा रेल हादसा, नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस की कई बोगियां हुई बेपटरी 

रिपोर्ट : मधुरेश प्रियदर्शी

हिंदुस्तान मीडिया/बक्सर/पटना

बिहार में बुधवार की रात एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। आनंद  विहार से चलकर कामख्या जाने वाली नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई है। नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन की कई बोगियां पटरी से उतर गई है। यह हादसा बुधवार की रात करीब 9.35 बजे हुई। बिहार में हुए इस रेल हादसे के बाद घटना स्थल पर अफरा-तफरी का माहौल है। जानकारी के मुताबिक इस हादसे में ट्रेन की कई बोगियां बेपटरी उतरने के बाद खेत में जा गिरी है। हालांकि, इस रेल हादसे में कितने लोग घायल हुए हैं इसकी आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है।

रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के समीप हुआ हादसा

यह रेल हादसा उस वक्त हुआ जब बक्सर जंक्शन से यह ट्रेन आरा के लिए रवाना हुई थी। इसी बीच रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास यह ट्रेन पटरी से उतर गई। हादसे में ट्रेन की पांच-छह  बोगियां पटरी से उतरी है। हादसे के बाद कोच में चीख पुकार मच गई। इस रेल हादसे की सूचना मिलते ही दानापुर से डीआरएम के अलावे राहत एवं बचाव दल मौके के लिए रवाना हो गया। हालांकि इस हादसे की सूचना मिलने के बाद रेलवे से जुड़े अधिकारियों से पहले स्थानीय लोगों ने वहां पहुंचकर लोगों को बोगियों से निकालना शुरू कर दिया। फिलहाल ट्रेन हादसे के बाद घटना स्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन  जारी है। स्थानीय सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने अधिकारियों से बात कर हादसे की जानकारी ली। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को भी यात्रियों की मदद के लिए मौके पर भेजा है।

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

बिहार के बक्सर में हुए रेल हादसे के बाद रेलवे की ओर  से हेल्प लाइन नंबर जारी कर बताया गया कि आनंद विहार टर्मिनल से कामाख्या जा रही ट्रेन संख्या 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे रात के 21.35 बजे दानापुर मंडल के रघुनाथपुर स्टेशन के पास पटरी से उतर गए। यात्रियों की मदद के लिए रेलवे की ओर से  हेल्पलाइन नंबर पीएनबीई - 9771449971, डीएनआर - 8905697493, एआरए - 8306182542, सीओएमएल सीएनएल - 7759070004 जारी किए  गये हैं।

1 टिप्पणी:

  1. बिहार में हर तरह करप्शन है और घोटाला ही है और दलाली से ही भरा हुआ है कोई किसी विभाग में किसी काम को लेकर किसी को चिंता नहीं है कोई जिम्मेदारी नाम का चीज नहीं है बिहार को कब योगी जैसा कम मिलेगा बिहार का विकास होगा जितने भरे हुए हैं गंदगी कब साफ

    जवाब देंहटाएं