मोतिहारी : राइस मिल के गेट पर ताबड़तोड़ फायरिंग, मुंशी की हत्या कर 25 लाख की लूट - H.M News

Breaking खबरें

सोमवार, अक्तूबर 16

मोतिहारी : राइस मिल के गेट पर ताबड़तोड़ फायरिंग, मुंशी की हत्या कर 25 लाख की लूट

मोतिहारी : राइस मिल के गेट पर ताबड़तोड़ फायरिंग, मुंशी की हत्या कर 25 लाख की लूट

रिपोर्ट : मधुरेश प्रियदर्शी 

हिंदुस्तान मीडिया/मोतिहारी/बिहार

चंपारण में अपराधियों के हौसले आजकल काफी बुलंद हैं। बेखौफ अपराधी लगातार घटनाओं को अंजाम देकर मोतिहारी पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं। जिले के केसरिया थाना के समीप कलेक्शन ऐजेंट पर हुई गोलीबारी की घटना के महज तीस घंटे के अंदर अपराधियों ने रामगढ़वा थाना क्षेत्र में रविवार की देर रात एक बड़ी घटना को अंजाम दिया।अपराधियों ने रामगढ़वा थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर में एन एच-28 पर स्थित शिव शक्ति राइस मिल के मेन गेट पर अंधाधुंध फायरिंग की और 25 लाख रुपए लूट कर मौके से फरार हो गये। अपराधियों द्वारा की गई फायरिंग में राइस मिल के मुंशी दिलीप सिंह की मौके पर मौत हो गयी। जबकि राइस मिल का वाहन चालक सुरेश प्रसाद कुशवाहा गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल चालक को इलाज के लिये रक्सौल के एसआरपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं अस्पताल पहुंचने पर चालक ने अपराधियों द्वारा 30 लाख रुपये लूटे जाने की बात बतायी। मृतक मुंशी सीतामढ़ी के बैरगनिया के निवासी थे। जबकि गंभीर रूप से घायल चालक रामगढ़वा थाना क्षेत्र के आमोदेई का निवासी है। घटनास्थल से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त अपराधियों की एक बोलेरो गाड़ी को बरामद किया है।

लहना वसूली कर लौटते ही मिल गेट पर अपराधियों ने बोला धावा

इस घटना के संदर्भ में बताया जा रहा है कि मुंशी टाटा सफारी गाड़ी पर सवार होकर मुजफ्फरपुर से लहना वसूलकर जैसे ही रघुनाथपुर स्थित मिल के गेट पर पहुंचा इसी बीच घात लगाये अपराधियों ने फायरिंग शुरू कर दी और रुपए लूट कर भाग निकले। इस मामले को लेकर राइस मिल गेट पर तैनात गार्ड ने पुलिस को बताया कि मेन गेट बंद था और अंदर था। जैसे ही मुंशी की गाड़ी आकर रुकी तो वह गेट खोलने ही वाला था। इसी बीच अंधाधुंध फायरिंग शुरु हो गई। फायरिंग की आवाज सुन वह छुप गया। फायरिंग बंद होने पर वह गेट खोला तो दोनों जख्मी हालत में थे। उसने अपने मालिक बीरेन्द्र प्रसाद को फोन पर घटना की सूचना दी। दोनों को इलाज के लिये तत्काल रक्सौल भेजा गया। जिसमें मुंशी की मौत हो गयी। 

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे जिले के एसपी

उधर, इस घटना की सूचना मिलते ही जिले के एसपी कांतेश कुमार मिश्र, रक्सौल डीएसपी धीरेन्द्र कुमार पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और मामले की जांच की। एसपी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। कितनी की लूट हुई है यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। उन्होंने कहा कि लूटी गई रकम को लेकर मिल के मालिक कुछ स्पष्ट जानकारी पुलिस को नहीं दे रहे हैं। एसपी श्री मिश्र ने बताया कि पुलिस टीम मुजफ्फरपुर, चकिया, छपवा, बेतिया आदि स्थानों पर छापेमारी कर रही है। एनएच पर लगे सीसीटीवी कैमरे को भी पुलिस खंगाल रही है। उन्होंने कहा कि इस लूट एवं हत्याकांड में शामिल सभी अपराधियों को बहुत जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें