किसान के बेटे ने 67वीं बीपीएससी परीक्षा में मारी बाजी, विधायक मनोज कुमार यादव ने किया सम्मानित - H.M News

Breaking खबरें

रविवार, अक्तूबर 29

किसान के बेटे ने 67वीं बीपीएससी परीक्षा में मारी बाजी, विधायक मनोज कुमार यादव ने किया सम्मानित

किसान के बेटे ने 67वीं बीपीएससी परीक्षा में मारी बाजी, विधायक मनोज कुमार यादव ने किया सम्मानित 

रिपोर्ट : मधुरेश प्रियदर्शी

हिंदुस्तान मीडिया/मोतिहारी/बिहार 

"पसीने की स्याही से जो लिखते हैं इरादें को,उसके मुक्कद्दर के सफेद पन्ने कभी कोरे नहीं होते।"..........

इस शायरी को बखूबी चरितार्थ कर दिखाया है एक छोटे किसान के होनहार पुत्र मंजय कुमार ने। दरअसल, पूर्वी चंपारण जिले के कल्याणपुर प्रखंड अंतर्गत पटना पंचायत के गवन्द्री निवासी किसान दंपति विश्वनाथ पंडित एवं भाग्यमति देवी के होनहार बेटे मंजय कुमार ने 67 वीं बीपीएससी परीक्षा में अपनी सफलता का परचम लहराया है। प्रथम प्रयास में बीपीएससी की परीक्षा में 170 वां रैंक लाकर मंजय ने अपने माता-पिता सहित पूरे कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्र एवं अपने जिले का नाम रौशन किया है। बीपीएससी परीक्षा में सफल मंजय कुमार की तैनाती प्रखंड विकास पदाधिकारी के पद पर होगी। 

विधायक मनोज कुमार यादव ने मंजय को किया सम्मानित

बीपीएससी परीक्षा का परिणाम घोषित होते ही मंजय के घर में  खुशियां छा गई। गांव और पड़ोस के लोग भी काफी खुश दिखे। बीपीएससी परीक्षा में सफलता पर सभी लोग अपने समाज के इस होनहार युवा को बधाई देने लगे। राजद जिलाध्यक्ष सह कल्याणपुर के विधायक मनोज कुमार यादव रविवार को गवन्द्री स्थित किसान विश्वनाथ पंडित के घर पहुंचे और बीपीएससी परीक्षा में सफल उनके पुत्र मंजय कुमार को अंगवस्त्र एवं फूल-माला से सम्मानित किया। जिस वक्त विधायक इस होनहार  युवा को सम्मानित कर रहे थे उस वक्त उसके माता-पिता भावुक हो गए। उनकी आंखों में ख़ुशी के आंसू थे। इस अवसर पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए विधायक ने कहा कि मंजय की सफलता कल्याणपुर विधानसभा सहित पूरे पूर्वी चंपारण जिले के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि एक साधारण परिवार के इस लड़के ने कड़ी मेहनत के बदौलत यह मुकाम हासिल किया है। विधायक श्री यादव ने मंजय के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि प्रखंड विकास पदाधिकारी के रूप में हमारे समाज का यह होनहार लड़का गरीबों एवं जरुरतमंदों की सेवा-सहायता जरुर करेगा। विधायक ने बीपीएससी के सफल परीक्षार्थी मंजय कुमार को यूपीएससी की परीक्षा में सफलता के लिए अग्रिम शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने जोर देकर कहा कि पढ़ने वाले बच्चों के सहयोग के लिए वे हमेशा तत्पर रहेंगे और वैसे जरुरतमंद बच्चों को अपनी ओर से हर संभव सहयोग भी करते रहेंगे।

बीपीएससी में सफलता की कहानी मंजय की जुबानी

बीपीएससी परीक्षा में सफल मंजय कुमार ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है। अपनी सफलता के बारे में बताते हुए इस होनहार युवा ने कहा कि दृढ़ इच्छाशक्ति और कड़ी मेहनत के बदौलत उसने इस मुकाम को हासिल किया है। मंजय को पहली सफलता वर्ष 2018 में मिली और उस समय उसने रेलवे के ग्रुप डी की परीक्षा में बाजी मारी थी। रेलवे में नौकरी करते हुए अपने माता-पिता के सहयोग और कड़ी मेहनत के बदौलत आज मंजय ने बीपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल की है। मंजय तीन भाई और दो बहनों में दूसरे स्थान पर है। मंजय अपने सभी भाई-बहनों को कामयाब बनाना चाहता है। विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवाओं को संदेश देते हुए मंजय ने कहा कि अपने लक्ष्य को निर्धारित कर पूरी निष्ठा के साथ स्वध्याय करते रहिए सफलता जरूर मिलेगी।

मौके पर ये सभी लोग भी रहे मौजूद

बीपीएससी परीक्षा के सफल परीक्षार्थी मंजय कुमार के सम्मान समारोह के दौरान राजद जिलाध्यक्ष सह विधायक मनोज कुमार यादव के अलावे इस मौके पर ग्रामीण रामबाबू सिंह, समाजसेवी अरुण शर्मा, राजबहोर सिंह, सुदामा अंबेदकर,अशोक सिंह, अनिरुद्ध पंडित,रामजीत सिंह, कन्हैया सिंह एवं रामचंद्र पंडित सहित अन्य लोग भी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें