बड़ी घटना : पूर्वी चंपारण में लूट के दौरान एसएसबी जवान की हत्या, मां का इलाज कराकर लौट रहा था घर - H.M News

Breaking खबरें

गुरुवार, सितंबर 7

बड़ी घटना : पूर्वी चंपारण में लूट के दौरान एसएसबी जवान की हत्या, मां का इलाज कराकर लौट रहा था घर

बड़ी घटना : पूर्वी चंपारण में लूट के दौरान एसएसबी जवान की हत्या, मां का इलाज कराकर लौट रहा था घर

रिपोर्ट : मधुरेश प्रियदर्शी

हिंदुस्तान मीडिया/मोतिहारी/बिहार

सूबे बिहार में अपराध चरम पर है। आए दिन अपराधियों द्वारा सूबे के अलग-अलग जिलों में अपराधिक घटनाओं को लगातार अंजाम दिया जा रहा है। ताजा मामला पूर्वी चंपारण जिले के चिरैया थाना क्षेत्र से सामने आया है। यहां हथियारबंद अपराधियों ने लूट-पाट के दौरान एक एसएसबी जवान की गोली मारकर हत्या कर दी है। मृतक जवान अपने बड़े भाई के साथ अपनी मां का इलाज कराकर पटना से घर लौट रहा था। इसी दौरान चिरैया थाना क्षेत्र के नयका टोला गांव के समीप हथियारबंद अपराधियों ने बाइक सवार जवान को घेर लिया और जबरन पैसे की मांग करने लगे। जब एसएसबी जवान ने इसका विरोध किया तो अपराधियों ने उसे गोली मार दी। घायल जवान के बड़े भाई मनोज कुमार और बीमार मां ने उसे आनन-फानन में मोतिहारी के एक निजी में अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने गंभीर रूप से घायल जवान को मृत घोषित कर दिया। मृतक एसएसबी के जवान की पहचान जिले के घोड़ासहन थाना क्षेत्र अन्तर्गत सेखौन बगहा गांव निवासी 40 वर्षीय धर्मेंद्र कुमार के रूप में हुई है। 

हत्यारोपी एक अपराधी गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी : एसपी

एसएसबी जवान की हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई।आसपास के लोगों की भीड़ घटना स्थल पर जुट गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई। पुलिस मृतक जवान के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी सदर अस्पताल भेज दिया। इस संबंध में मोतिहारी के एसपी कांतेश मिश्रा ने बताया कि घटना के कुछ ही समय के अंदर एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसकी पहचान मृतक एसएसबी जवान के बड़े भाई ने कर ली है। एसपी के मुताबिक अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

पटना से लौटकर घोड़ासहन जाने के दौरान घटी घटना

मृतक एसएसबी के जवान धर्मेंद्र कुमार के बड़े भाई मनोज कुमार ने मीडियाकर्मियों को बताया कि मैं और मेरा भाई धर्मेंद्र अपनी मां 60 वर्षीय संवारी देवी को इलाज के लिए पटना लेकर गए थे। इलाज के बाद वे तीनों वहां से ट्रेन से मोतिहारी आए और वहां से बाइक से तीनों अपने घर जा थे। बुधवार की देर रात्रि करीब 12 बजे चिरैया थाना के नयका टोला हनुमान मंदिर के पास दो अपराधियों ने गाड़ी रोकने को कहा। जब भाई गाड़ी रोका तो वह कहने लगा कि पैसा दो हम कहे की पैसा नहीं है। बस वहां मौजूद दूसरे ने कहा कि गोली मार दो और भाई के हाथ में गोली मार दी। बाद में अपराधी वहां से फरार हो गये। मृतक के भाई ने बताया कि करीब आधे घंटे तक इंतजार किया तो पुलिस की गाड़ी आई उस पर अपने घायल भाई को लेकर मोतिहारी के रहमानिया मेडिकल सेंटर पहुंचा। इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

मां के इलाज के लिए छुट्टी पर घर आया था एसएसबी जवान

मृतक जवान के बड़े भाई मनोज कुमार ने बताया कि मेरा भाई एसएसबी में कार्यरत था। वह बिहार के मधुबनी जिले के राजनगर में नेपाल बॉर्डर के पास तैनात था। उसने बताया कि मेरी मां हार्ट की मरीज है, जिसका इलाज पटना में चलता है। मां का इलाज कराने के लिए वह 15 दिन की छुट्टी लेकर घर आया था। महज चार दिन बाद वह वापस ड्यूटी पर जाने वाला था। एसएसबी जवान की मौत के बाद उसके घर में कोहराम मचा है। उसके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। मृतक जवान अपने पीछे दो पुत्री क्रमश: 18 वर्षीया निधि कुमारी, 15 वर्षीया रेशू कुमारी और एक पुत्र 14 वर्षीय ओम कुमार को छोड़ गए हैं।

1 टिप्पणी: