हत्याकांड : केसरिया में जमीनी विवाद में भतीजों ने चाचा को पीट-पीट कर मार डाला - H.M News

Breaking खबरें

बुधवार, सितंबर 6

हत्याकांड : केसरिया में जमीनी विवाद में भतीजों ने चाचा को पीट-पीट कर मार डाला

हत्याकांड : केसरिया में जमीनी विवाद में भतीजों ने चाचा को पीट-पीट कर मार डाला 

रिपोर्ट  : मधुरेश प्रियदर्शी

हिंदुस्तान मीडिया/मोतिहारी/बिहार 

पूर्वी चंपारण जिले में हत्या का दौर लगातार जारी है। ताजा मामला केसरिया थाना क्षेत्र के दरमाहा पंचायत अन्तर्गत विसंभरापुर गांव का है। यहां खेत में गोबर फेंकने के विवाद में भतीजों ने पीट-पीट कर अपने सगे चाचा की हत्या कर दी। मृतक की पहचान 48 वर्षीय मोहन दास के रुप में हुई है। घटना की सूचना मिलते ही चकिया के डीएसपी सत्येन्द्र कुमार सिंह और केसरिया के थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जांच शुरू कर दी।पुलिस ने मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मोतिहारी भेज दिया है। 

बाप के हिस्से की जमीन पर गोबर रखना मोहन दास के लिए बना काल

घटना के संबंध में मृतक के पुत्र विकास दास ने बताया कि  पट्टीदारी में जमीन का बंटवारा हो गया था। बथान पर एक कट्ठा जमीन है,जो बाबा जटेश्वर दास के हिस्से में है। उक्त जमीन फिलहाल खाली है। विकास के मुताबिक उसके बाबा चाचा के साथ रहते हैं। उसने आगे बताया कि इसी बीच बुधवार को मेरे पिताजी मोहन दास एक टोकरी गोबर उसी खेत में फेंक दिए। इसी से नाराज होकर चाचा का लड़का एवं बाबा ने मेरे पिताजी की लाठी-डंडे से जमकर पिटाई की और उनके  माथे पर लाठी से मार दिया। विकास ने कहा कि मैं जब बचाने गया तो उन लोगों ने मुझे भी लाठी से पीट कर घायल कर दिया। उसके बाद हम लोग आनन-फानन में इलाज के लिए पिताजी को चकिया ले गए। इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गई। ग्रामीण इस बात की चर्चा कर रहे हैं कि आज अगर मोहन दास उस जमीन पर गोबर रखने नहीं जाता तो उसकी हत्या नहीं होती। उधर, इस घटना के बाद पूरे विसंभरापुर गांव में सन्नाटा छा गया है।

हत्याकांड के दोषियों की जल्द होगी गिरफ्तारी : डीएसपी

मोहन दास की हत्या की खबर  मिलते ही चकिया के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सत्येन्द्र कुमार सिंह विसंभरापुर स्थित घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच की। हिंदुस्तान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया यह बात सामने आई है कि आपसी जमीनी विवाद में मोहन दास की हत्या हुई है। इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले सभी लोग मौके से फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम छापेमारी कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें