बड़ा हादसा : मुजफ्फरपुर में बच्चों से भरी नाव डूबी, 01 दर्जन से ज्यादा लापता - H.M News

Breaking खबरें

गुरुवार, सितंबर 14

बड़ा हादसा : मुजफ्फरपुर में बच्चों से भरी नाव डूबी, 01 दर्जन से ज्यादा लापता

बड़ा हादसा : मुजफ्फरपुर में बच्चों से भरी नाव डूबी, 01 दर्जन से ज्यादा लापता

रिपोर्ट : मधुरेश प्रियदर्शी 

हिंदुस्तान मीडिया/मुजफ्फरपुर/बिहार 

उत्तर बिहार के मुजफ्फरपुर में गुरुवार को एक बड़ा नाव हादसा हो गया। जिले से होकर गुजरने वाली बागमती नदी में स्कूली बच्चों से भरी नाव डूब गई। हादसे की शिकार हुई नाव में करीब 33 बच्चे सवार थे। इस नाव हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। इधर, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। स्थानीय गोताखोरों एवं साहसी युवाओं की मदद से 20 से अधिक बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। अभी भी दर्जन भर से ज्यादा बच्चों के गायब होने की बात सामने आ रही है। लापता बच्चों की तलाश की जा रही है। यह नाव हादसा  जिले कू गायघाट थाना अंतर्गत बेनीबाद ओपी के बागमती नदी के मधुरपट्टी घाट के समीप घटित हुई है।

मुख्यमंत्री ने जताया दुःख,दिया जांच का आदेश 

सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर नाव हादसे पर दुःख जताया है। सीएम ने मीडिया से बातचीत में कहा कि डीएम को इस मामले की अपने स्तर से जांच करने के लिए कहा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा सरकार की ओर से दिया जाएगा। उधर, इस मामले में मुजफ्फरपुर पूर्वी के डीएसपी शहरयार ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। डीएसपी के मुताबिक लोगों से भी घटना की जानकारी ली जा रही है। नाव पर कितने बच्चे और लोग सवार थे, यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक रस्सी के सहारे नाव नदी को पार कर रही थी। रस्सी के अचानक टूट जाने से यह हादसा हो गया।

बच्चों के स्कूल जाने के दौरान हुआ नाव हादसा

इस हादसे के बारे में बताया जा रहा है कि गुरुवार की सुबह नाव पर सवार होकर करीब 33 बच्चे गायघाट प्रखंड के बलौर हाईस्कूल जा रहे थे। नाव पर कुछ महिलाएं और कुछ पुरुष भी सवार थे। रस्सी के सहारे नदी से नाव पार कर रही थी।  इसी दौरान  बेनीबाद ओपी क्षेत्र के मधुर पट्टीघाट के समीप रस्सी टूट गई और बच्चों से भरी नाव अनियंत्रित होकर बागमती नदी में पलट गई। इस घटना के बाद नाव सवार बच्चों में चीख पुकार मच गई। नाव पर सवार 20 से अधिक बच्चों को सकुशल नदी से बाहर निकाल लिया गया है। जबकि दर्जनभर से ज्यादा बच्चे अब भी लापता बताए जा रहे हैं। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा है। चीख-पुकार से घटनास्थल का माहौल गमगीन हो गया है। मौके पर पहुंचे सभी अभिभावकों की निगाहें अपने -अपने बच्चों को ढूंढ रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें