विधायक शालिनी मिश्रा ने की अनोखी पहल तो प्रशासन चला गांव की ओर, केसरिया क्षेत्र में लगा कैंप - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Wednesday, February 3

विधायक शालिनी मिश्रा ने की अनोखी पहल तो प्रशासन चला गांव की ओर, केसरिया क्षेत्र में लगा कैंप

 

विधायक शालिनी मिश्रा ने की अनोखी पहल तो प्रशासन चला गांव की ओर, केसरिया क्षेत्र में लगा कैंप

हिंदुस्तान मीडिया/मोतिहारी/मधुरेश

पूर्वी चंपारण जिले के केसरिया विधानसभा क्षेत्र में प्रदेश के सुशासन सरकार की योजनाएं अब धरातल पर अक्षरशः उतरने लगी है। केसरिया विधानसभा क्षेत्र की  विधायक श्रीमति शालिनी मिश्रा ने एक अनोखी पहल की शुरुआत की है। उनकी पहल पर अब केसरिया विधानसभा क्षेत्र के केसरिया, संग्रामपुर एवं कल्याणपुर प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में अब प्रत्येक बुधवार को प्रशासन चला गांव की ओर कार्यक्रम के तहत कैम्प का आयोजन होगा। विधायक शालिनी मिश्रा ने आज इस कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत कर दी।

केसरिया, संग्रामपुर व कल्याणपुर प्रखंड के एक-एक पंचायत में लगा कैंप

इस कड़ी में आज केसरिया प्रखंड के ताजपुर पटखौलिया, संग्रामपुर प्रखंड के उत्तरी मधुबनी एवं कल्याणपुर प्रखंड के राजपुर पंचायत में कैम्प का आयोजन किया गया। संग्रामपुर प्रखंड के उत्तरी मधुबनी पंचायत के उत्क्रमित उच्च विद्यालय दुबे टोला के प्रांगण  आयोजित कैंप का उद्घाटन करते हुए विधायक शालिनी मिश्रा ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार सकारात्मक सोच के साथ विकास का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे कैंप के आयोजन का मुख्य उद्देश्य यही है कि जो लोग किसी कारणवश प्रखंड कार्यालय एवं जिला समाहरणालय तक नहीं पहुंच पाते हैं वैसे लोगों तक प्रशासन पहुंचे। विधायक ने जरूरतमंद लोगों से कैंप में उपस्थित पदाधिकारियों-कर्मचारियों को अपनी-अपनी समस्या बताने को कहा ताकि ससमय उसका समाधान हो सके। विधायक ने कहा कि सप्ताह के प्रत्येक बुधवार को विधानसभा के किसी न किसी पंचायत में कैंप का आयोजन लगातार होता रहेगा। 

जन समस्याओं को विधानसभा में मजबूती से उठाने का दिया भरोसा

उन्होंने कहा कि वे अपने स्वर्गीय पिता पूर्व सांसद कमला मिश्र मधुकर के बताए रास्ते पर चलकर अपने क्षेत्र का विकास कर रही हैं। उपस्थित जनता की मांग पर दुबे टोला में खेल के विकास हेतु स्टेडियम, पंचायत सरकार भवन का निर्माण एवं यहां प्रस्तावित छह बेड के अस्पताल के निर्माण का मुद्दा विधानसभा के अगले सत्र में उठाने का आश्वासन दिया। दुबे टोला की धरती पर विधायक का स्वागत संग्रामपुर के बीडीओ दृष्टि पाठक एवं स्थानीय मुखिया चन्दा देवी ने किया। केसरिया प्रखंड के ताजपुर पटखौलिया पंचायत के कैंप में विधायक का स्वागत प्रखंड के प्रभारी प्रमुख दुष्यंत कुमार राजू एवं बीडीओ आभा कुमारी ने किया। जबकि कल्याणपुर के राजपुर पंचायत में आयोजित कैंप में पहुंचने पर कल्याणपुर के बीडीओ विनीत कुमार एवं स्थानीय मुखिया रंजीत कुमार ने विधायक की आगवानी की। तीनों कैंपों में स्टॉल लगाकर विभिन्न विभाग के कर्मियों ने जरुरतमंद लोगों का आवेदन लिया और उनकी समस्याओं का समाधान किया। 

मौके पर ये लोग भी रहे उपस्थित

कैंप उद्घाटन के मौके पर संग्रामपुर की पूर्व प्रमुख  किरण देवी, रिपु रंजन सिंह, समाजसेवी रविशंकर दुबे, प्रखंड जदयू अध्यक्ष श्री भगवान गिरि, कल्याणपुर प्रखंड जदयू अध्यक्ष मुक्ति नारायण सिंह, भाजपा नेता पिंटू पांडेय, केसरिया प्रखंड भाजपाध्यक्ष शंभु महतो,परमेश्वर सर्राफ, चंद्रशेखर दुबे,जीविका के प्रखंड प्रबंधक जयप्रकाश कुमार, प्रखंडकर्मी विनय कुमार सिंह, जदयू नेता सुदामा पटेल, मनोज ठाकुर, वार्ड सदस्य प्रवीण श्रीवास्तव, हरिशंकर मिश्र, सुरेंद्र प्रसाद, संजय मिश्रा, शंभु सिंह, मो.रसीद एवं जमीरुलहक मंसूरी सहित अन्य लोग उपस्थित थे। विधायक शालिनी मिश्रा के प्रयासों की लोग खूब सराहना कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment