असामयिक निधन : भुसौलवा मध्य विद्यालय के हेडमास्टर श्याम किशोर प्रसाद ठाकुर नहीं रहे - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Tuesday, January 12

असामयिक निधन : भुसौलवा मध्य विद्यालय के हेडमास्टर श्याम किशोर प्रसाद ठाकुर नहीं रहे

 

असामयिक निधन : भुसौलवा मध्य विद्यालय के हेडमास्टर श्याम किशोर प्रसाद ठाकुर नहीं रहे

हिंदुस्तान मीडिया/मोतिहारी/बिहार

पूर्वी चंंपारण जिले के कल्याणपुर प्रखंड में कार्यरत राजकीय मध्य विद्यालय भुसौलवा के हेडमास्टर श्याम किशोर प्रसाद ठाकुर अब हमारे बीच नहीं रहे। मंगलवार को इलाज के दौरान दरभंगा के एक अस्पताल में उनका निधन हो गया। 59 वर्षीय स्व.ठाकुर तीन भाईयों में मझले थे। वे अपने पीछे धर्मपत्नी एवं दो बच्चों सहित भरापूरा परिवार छोड़ गये हैं। स्व.ठाकुर कल्याणपुर प्रखंड अन्तर्गत राजपुर पंचायत के बहुआरा सुजान गांव के रहने वाले थे।  उनके निधन की खबर मिलते ही कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र के शिक्षकों, शिक्षाप्रेमियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं के बीच शोक की लहर दौड़ पड़ी। स्व.ठाकुर का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव बहुआरा सुजान में वैदिक रीति रिवाज के साथ किया गया,जहां उपस्थित सैकडों लोगों ने नम आंखों से उन्हें अंतिम विदाई दी।

बहुमुखी प्रतिभा के धनी शिक्षक थे स्व.ठाकुर : शालिनी मिश्रा

राजकीय मध्य विद्यालय भुसौलवा के हेडमास्टर श्याम किशोर प्रसाद ठाकुर के असामयिक निधन पर केसरिया की विधायक शालिनी मिश्रा ने गहरा शोक व्यक्त किया है। मंगलवार को एक शोक संदेश जारी कर विधायक ने कहा कि स्व.ठाकुर बहुमुखी प्रतिभा के धनी एवं अनुशासन प्रिय शिक्षक थे। उनके असामयिक निधन से शिक्षा क्षेत्र को अपूरणीय क्षति  हुई है। उन्होंने कहा कि विपदा की इस घड़ी में पूरा समाज शोक संतप्त ठाकुर परिवार के साथ है।

भुसौलवा मध्य विद्यालय में आयोजित हुई शोकसभा

हेडमास्टर स्व.ठाकुर के असामयिक निधन पर शिक्षक समुदाय ने भी गहरी संवेदना जताई है। राजकीय मध्य विद्यालय भुसौलवा के प्रांगण में एक शोकसभा का आयोजन कर स्थानीय संकुल से जुड़े शिक्षकों ने अपने साथी स्वर्गीय हेडमास्टर को श्रद्धांजलि दी। शोकसभा में दो मिनट का  मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए शिक्षकों ने ईश्वर से प्रार्थना भी की। मौके पर कंचन कुमारी, ओमप्रकाश सिंह, मनोज कुमार सिंह, मुकेश कुमार सिंह एवं वीरेंद्र ठाकुर सहित कई शिक्षक एवं शिक्षिका उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment