बड़ा हादसा : गोपालगंज में क्रिकेट मैच के दौरान भरभराकर गिरी छत, दर्जन भर बच्चों सहित कई घायल - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Thursday, January 28

बड़ा हादसा : गोपालगंज में क्रिकेट मैच के दौरान भरभराकर गिरी छत, दर्जन भर बच्चों सहित कई घायल

 

बड़ा हादसा : गोपालगंज में क्रिकेट मैच के दौरान भरभराकर गिरी छत, दर्जन भर बच्चों सहित कई घायल

हिंदुस्तान मीडिया/गोपालगंज/बिहार

बिहार के गोपालगंज में बड़ा हादसा हुआ है। यहां के बरौली नगर के थाना चौक के निकट स्थानीय हाईस्कूल  के खेल मैदान में खेले जा रहे क्रिकेट मैच के दौरान स्कूल के प्रयोगशाला की एस्बेस्टस की छत एकाएक भरभराकर गिर गई जिससे एक दर्जन से अधिक बच्चे सहित करीब 24 लोग घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने बच्चों सहित सभी घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरौली में भर्ती कराया, जहां छह बच्चों की हालत गंभीर देखकर चिकित्सकों ने उन्हें गोपालगंज सदर अस्पताल रेफर कर दिया। बताया जाता है कि बरौली हाईस्कूल के खेल मैदान में चैंपियनशिप क्रिकेट प्रतियोगिता चल रही थी। गणतंत्र दिवस पर इस प्रतियोगिता का फाइनल मैच बरौली तथा सिवान की टीम के बीच खेला जा रहा था। मैच देखने के लिए बच्चों तथा लोगों की भीड़ जुटी थी।  कुछ बच्चे स्कूल भवन के बरामद की छत पर खड़े होकर मैच देख रहे थे। बरामदे के ऊपर प्रयोगशाल बनी है, जिसकी छत एस्बेस्टस की थी। मैच देखने के दौरान कुछ बच्चे उक्त छत  पर चढ़ कर मैच देखने लगे। मैच के दौरान शाम चार बजे के करीब छत के उपर चढ़े बच्चे एवं अन्य लोग आपस में भीड़ गये। इतने में अचानक छत भरभराकर गिर गई।

घायलों में इस्तेखार, अभिषेक,सचिन, रवि सहित कई शामिल.....

इस हादसे में भगवतीपुर गांव निवासी 13 वर्षीय इस्तेखार अली, देवापुर गांव निवासी 14 वर्षीय अभिषेक कुमार, हिम्मतपुर गांव निवासी 15 वर्षीय मन्नु आलम व उसका भाई 18 वर्षीय छोटू आलम, 20 वर्षीय मोहम्मद शहजाद, देवापुर गांव निवासी 14 वर्षीय सचिन ठाकुर, 21 वर्षीय आजाद अली, मोहनपुर गांव निवासी 13 वर्षीय नवारस हुसैन, कल्याणपुर गांव निवासी 18 वर्षीय रवि कुमार, मोहनपुर गांव निवासी  30 वर्षीय रहमान सहित 24 लोग घायल हो गए। इस घटना के बाद लोगों ने वाहनों से घायलों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरौली ले जाकर उन्हें भर्ती कराया। घायल रवि कुमार,  सचिन ठाकुर, छोटू आलम, अभिषेक कुमार तथा मोहम्मद  शहजाद को चिकित्सकों ने उनकी गंभीर हालत देखकर सदर अस्पताल रेफर कर दिया।

घटना के बाद मची अफरातफरी

बरौली हाईस्कूल के मैदान में चल रही क्रिकेट प्रतियोगिता के दौरान एस्बेस्टस की छत भरभराकर गिरने से बच्चों सहित करीब 24 लोगों के घायल होने की घटना के बाद अफरातफरी मच गई। खेल मैदान में मौजूद लोग बच्चों तथा घायल लोगों का बचाने के लिए भागदौड़ करने लगे। टूटे छत के मलबे से घायलों को निकाल वाहनों में बैठाकर घायलों को बरौली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया।घटना की जानकारी मिलते ही घायलों के परिजन पीएचसी बरौली पहुंच गए। अस्पताल परिसर में लोगों  की भारी भीड़  जुट गई।

सदर एसडीएम ने दिए जांच के आदेश, सीओ देंगे रिपोर्ट

बरौली हाईस्कूल में मैच के दौरान छत गिरने की घटना को गोपालगंज के जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। सदर एसडीएम उपेंद्र पाल ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। एसडीएम ने बरौली के अंचलाधिकारी को पूरे घटनाक्रम की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है। एसडीएम ने बताया कि इसकी भी जांच की जा रही है कि आयोजकों ने मैच के आयोजन के लिए प्रशासनिक अनुमति ली थी या नहीं। एसडीएम के मुताबिक अगर बगैर अनुमति मैच का आयोजन किया गया होगा तो आयोजकों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment