हत्याकांड : चुनाव प्रचार के दौरान जेडीआर प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह की गोली मारकर हत्या - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Sunday, October 25

हत्याकांड : चुनाव प्रचार के दौरान जेडीआर प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह की गोली मारकर हत्या

 शिवहर के जेडीआर प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह की हत्या,चुनाव प्रचार के दौरान हुई वारदात

हिंदुस्तान मीडिया/शिवहर/पटना

बिहार विधानसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच बड़ी खबर उत्तर बिहार के शिवहर जिले से मिल रही है। प्रशासन की मुस्तैदी के बावजूद अपराधियों ने शिवहर की चुनावी फिजा को रक्त रंजीत कर दिया है। 10 से 15 की संख्या में पहुंचे हथियारबंद अपराधियों ने शनिवार की देर शाम शिवहर विधानसभा क्षेत्र के जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी। अपराधियों ने श्रीनारायण सिंह पर उस वक्त हमला किया जब वे अपने विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार कर रहे थे। अपराधियों द्वारा की गई ताबड़तोड़ फायरिंग के दौरान गोली लगने से जेडीआर प्रत्याशी के एक समर्थक की भी मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि एक आरोपी भीड़ के हत्थे चढ़ गया और स्थानीय लोगों ने उसे पीट-पीटकर कर मार डाला। हालांकि, एक अपराधी की मौत के बारे में बोलने से पुलिस अधिकारी अभी परहेज कर रहे हैं। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार जेडीआर प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह पुरनहिया इलाके के हथसार में चुनाव प्रचार कर रहे थे। इसी दौरान समर्थक के वेश में उनके काफिले में चल रहे बाइक पर सवार दो अपराधियों ने उन पर गोलियों की बौछार कर दी। आननफानन में समर्थक उन्हें अस्पताल ले जाने लगे उसी दौरान रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

अपराधी पृष्ठभूमि के श्रीनारायण सिंह बने थे मुखिया और जिला पार्षद

श्रीनारायण सिंह की पृष्ठभूमि आपराधिक रही है। उनपर कई मामले दर्ज हैं। अवैध हथियार रखने के मामले में उन्हें दो साल की सजा भी हो चुकी थी। वे शिवहर जिला अन्तर्गत डुमरी कटसरी प्रखंड के नया गांव के रहनेवाले थे। वे नयागांव पंचायत के मुखिया और डुमरी कटसरी से जिला परिषद के सदस्य भी बने थे।

राजद से बगावत कर जेडीआर के टिकट पर उतरे थे चुनाव में

श्रीनारायण सिंह शिवहर जिला राजद के उपाध्यक्ष थे। इस बार के चुनाव में वे शिवहर से राजद के प्रमुख दावेदार थे। लेकिन उनको टिकट नहीं मिला। इससे नाराज होकर श्रीनारायण सिंह ने राजद छोड़ दी और जनता दल राष्ट्रवादी के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे थे। 

एसपी ने राजनैतिक रंजिश से किया इंकार

शिवहर के जिला पुलिस कप्तान संतोष कुमार के मुताबिक, श्रीनारायण सिंह की पृष्ठभूमि आपराधिक रही है। उनका संबंध कई गैंगस्टरों से रहा है। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। पुलिस कप्तान ने कहा कि आगे की जांच के बाद ही घटना के सही कारणों का पता चल सकेगा। उन्होंने इस मामले में किसी भी राजनीतिक रंजिश से इनकार किया है।

No comments:

Post a Comment