एनडीए में दरार : लोजपा अकेले लड़ेगी बिहार विधानसभा का चुनाव - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Sunday, October 4

एनडीए में दरार : लोजपा अकेले लड़ेगी बिहार विधानसभा का चुनाव

 
बिहार : लोजपा अकेले लड़ेगी विस चुनाव, चुनावी जंग में उतरने से पहले एनडीए में दरार

हिंदुस्तान मीडिया/नई दिल्ली 

बिहार में विधानसभा चुनाव में जाने से पहले केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के नेतृत्व वाली लोजपा ने अपने आप को एनडीए से अलग कर लिया है। लोजपा को सीएम नीतीश कुमार का नेतृत्व पसंद नहीं है। मतलब साफ है कि लोजपा नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ेगी। इस आशय का फैसला आज दिल्ली में हुई लोजपा संसदीय दल की बैठक में लिया गया। लोजपा एनडीए में मन मुताबिक सीट नहीं मिलने से नाराज है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि भाजपा के साथ कुछ सीटों पर लोजपा का दोस्ताना संघर्ष भी होगा। जदयू के प्रत्याशी जहां-जहां लड़ेंगे उन सभी सीटों पर लोजपा अपना प्रत्याशी जरूर उतारेगी।

भाजपा का साथ नहीं छोड़ेगी लोजपा

बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए से अलग होने के बावजूद लोजपा भाजपा का साथ नहीं छोड़ेगी। लोजपा ने इस संदर्भ में आज राजधानी नई दिल्ली में हुई संसदीय बोर्ड की बैठक में एक प्रस्ताव भी पास किया। लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि पार्टी के विधायक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मजबूत करने का काम करते रहेंगे। प्रस्ताव पारित कर लोजपा ने यह संदेश दिया है कि अगर चुनाव बाद जरूरत हुई तो लोजपा और भाजपा मिलकर बिहार में सरकार बना सकती है।

एनडीए में टूट के लिए जदयू जिम्मेदार : लोजपा

लोजपा के प्रधान महासचिव अब्दुल खालिक ने कहा कि  जदयू से वैचारिक मतभेदों के कारण बिहार में लोजपा ने अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया है। कई सीटों पर जदयू के साथ वैचारिक लड़ाई हो सकती है ताकि उन सीटों पर जनता फैसला कर सके कि कौन-सा प्रत्याशी बिहार हित में अच्छा है।खालिक ने कहा कि लोजपा ‘बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट’ विजन डॉक्यूमेंट लागू करना चाहती थी, एनडीए में इस पर समय रहते सहमति नहीं बन पाई। लोकसभा में हमारा भाजपा के साथ मजबूत गठबंधन है। बिहार में भी हम चाहते थे कि एनडीए में रहकर ही चुनाव मैदान में उतरें। उन्होंने कहा कि  लोजपा और भाजपा में कोई कटुता नहीं है। इस बार के चुनाव में विजयी होने वाले लोजपा के सभी विधायक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रहकर भाजपा-लोजपा की सरकार बनाएंगे। लोजपा का हर विधायक भाजपा के नेतृत्व में बिहार को फर्स्ट बनाने का काम करेगा। आपको बता दें कि लोजपा ने बिहार विधानसभा की 143 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है।

No comments:

Post a Comment