बिहार : गोपालगंज में पत्रकार को अपराधियों ने मारी गोली - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Tuesday, September 29

बिहार : गोपालगंज में पत्रकार को अपराधियों ने मारी गोली

जानलेवा हमला : गोपालगंज में पत्रकार को गोली मारी, गंभीर हालत में गोरखपुर रेफर

हिंदुस्तान मीडिया/गोपालगंज/बिहार

बड़ी घटना बिहार के  गोपालगंज जिले में घटी है। यहां बाइक सवार बेखौफ अपराधियों ने मांझागढ़ में एक पत्रकार को गोली मारकर गंभीर रुप से घायल कर दिया। यह घटना मंगलवार की सुबह की बताई जाती है। गंभीर रुप से घायल पत्रकार को स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में गोपालगंज सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया, जहां गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें गोरखपुर रेफर कर दिया। अपराधियों की गोली से घायल पत्रकार राजन पाण्डेय मांझागढ़ प्रखंड से हिंदी दैनिक  'हिन्दुस्तान' के संवाददाता हैं। 

कोचिंग पढ़ाने जाने के दौरान अपराधियों ने घटना को दिया अंजाम

इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार दोनों आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। घटना की सूचना मिलते ही सदर डीएसपी नरेश पासवान एवं मांझागढ़ थानाध्यक्ष छोटन कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंच गये और मामले की छानबीन शुरू कर दी। घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि मांझागढ़ थाने के लंगटूहाता गांव निवासी पत्रकार राजन पांडेय आज सुबह अपने घर से कोचिंग में पढ़ाने के लिए जा रहे थे। इस दौरान एक बुलेट बाइक पर सवार तीन अपराधी पहुंचे और पीछे से गोली मार दी। परिजनों व ग्रामीणों ने इलाज के लिए उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया।

अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी हो : पत्रकार प्रेस परिषद्

गोपालगंज के पत्रकार राजन पांडेय पर हुए जानलेवा हमले को पत्रकार प्रेस परिषद्  ने गंभीरता से लिया है। परिषद् के बिहार प्रदेश अध्यक्ष मधुरेश प्रियदर्शी ने इस घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में आम लोगों की बात कौन करे अब मीडियाकर्मी भी सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने घायल पत्रकार की बेहतर चिकित्सा सरकारी खर्च पर कराने एवं इस हमला कांड में शामिल अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की है। प्रदेश अध्यक्ष ने जोर देकर कहा कि बिहार में पत्रकार असुरक्षित हैं। ऐसे में हमारी सरकार लोकतंत्र एवं सुशासन की सफलता का दावा नहीं कर सकती। उन्होंने सूबे के मीडियाकर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की है। पत्रकार प्रेस परिषद् के प्रदेश उपाध्यक्ष अमरेश कुमार, प्रदेश सचिव समीर सरकार, रामबालक ठाकुर, शशिकांत सिंह, बच्चा गिरि, डीएन कुशवाहा, दीपक अग्निरथ, योगेंद्र नाथ शर्मा, दीनानाथ पाठक, चुन्नू उपाध्याय, नुरुल होदा, मुकेश कुमार एवं अभय पांडेय सहित सूबे अनेक पत्रकारों ने पत्रकार राजन पांडेय हमलाकांड की कड़ी निंदा की है।

No comments:

Post a Comment