दर्दनाक हादसा : राजस्थान के कोटा में नाव पलटी, 40-45 लोग डूबे - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Wednesday, September 16

दर्दनाक हादसा : राजस्थान के कोटा में नाव पलटी, 40-45 लोग डूबे

बड़ा हादसा : राजस्थान के कोटा में नाव पलटी, दर्जनों लोग डूबे

हिंदुस्तान मीडिया/कोटा/राजस्थान

राजस्थान के कोटा जिले में आज एक बड़ा ही दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां चंबल नदी को पार करने के दौरान एक नाव पलट गई है। दुर्घटना की शिकार हुए नाव पर 40-45 लोग सवार थे। नाव पलटने से सभी लोग नदी में डूब गए। स्थानीय ग्रामीणों एवं जाबांज युवकों के सहयोग से इनमें से 24 लोगों को नदी से बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया है। अबतक प्राप्त जानकारी के अनुसार इस हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई है। हादसे का कारण नाव पर क्षमता से अधिक लोगों का सवार होना बताया जा रहा है। 

मुख्यमंत्री ने नाव हादसे पर जताया अफसोस, किया मुआवजे का ऐलान

सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नाव हादसे पर अफसोस व्यक्त किया है। उन्होंने राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये का मुआवाजा देने का एलान किया है। नाव हादसे की खबर मिलते ही कोटा के डीएम और एसपी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। प्रशासन की ओर से राहत एवं बचाव का कार्य जारी है। गोताखोरों की मदद से शव निकाले जा रहे हैं। प्रदेश के यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने जिला प्रशासन को रेस्क्यू ऑपरेशन त्वरित रूप से चलाने का निर्देश दिया है। यह दर्दनाक हादसा कोटा जिले के खातौली क्षेत्र के  गोठला कला के समीप श्रद्धालुओं के कमलेश्वर धाम जाने के दौरान हुआ। 

लोकसभा अध्यक्ष ने नाव हादसे को लेकर जताई चिंता

कोटा के खातौली में हुए नाव हादसे को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने चिंता जताई है। राहत एवं बचाव कार्य को लेकर लोकसभा सचिवालय लगातार जिला प्रशासन के संपर्क में है। जिला मुख्यालय कोटा से एसडीआरएफ की टीम भी घटना स्थल पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य में जुट गई है। यहां बता दें कि खातौली नाव हादसे में 40 से 45 लोग डूब गये हैं जिसमें से 24 लोगों को रेस्क्यू कर नदी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। अबतक इस नाव हादसे के शिकार आठ लोगों का शव नदी से बाहर निकाला जा चूका है। घटना स्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

No comments:

Post a Comment