चकिया : बाराघाट पुल का पहुंच पथ हुआ ध्वस्त, आवागमन ठप्प - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Thursday, August 6

चकिया : बाराघाट पुल का पहुंच पथ हुआ ध्वस्त, आवागमन ठप्प

चकिया : बाराघाट पुल का पहुंच पथ हुआ ध्वस्त, आवागमन ठप्प
हिंदुस्तान मीडिया/मोतिहारी/बिहार
पूर्वी चंपारण जिले से होकर गुजरने वाली बूढ़ी गंडक नदी में चकिया के बाराघाट पुल के समीप कटाव जारी है। पुल के दक्षिणी तरफ के पहुंच पथ का आधा से अधिक हिस्सा कटाव से ध्वस्त हो गया है। पहुंच पथ में कटाव होने के कारण इस पुल से होकर वाहनों के गुजरने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाया गया है। 
बीडीओ एवं थानाध्यक्ष ने किया पुल का निरीक्षण
बाराघाट पुल के समीप कटाव की जानकारी मिलते ही चकिया के बीडीओ अब्दुल क्यूम एवं थानाध्यक्ष निर्मल कुमार दल-बल के साथ उक्त स्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया और पूरे मामले से जिला प्रशासन को अवगत कराया। वरीय पदाधिकारियों के निर्देश पर पुल के क्षतिग्रस्त हो रहे पहुंच पथ के मरम्मती कार्य युद्ध स्तर पर शुरू किया गया है। हालांकि पानी के तेज बहाव के कारण मरम्मती कार्य में परेशानी भी हो रही है। इस पुल से होकर परिचालन ठप्प होने से पुल के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई है। 
पड़ोसी जिला शिवहर-सीतामढ़ी को एन.एच.28 से जोड़ता है बाराघाट पुल
चकिया का यह बाराघाट पुल जिले के मधुबन, फेनहारा एवं तेतरिया प्रखंड के साथ-साथ पड़ोसी जिला शिवहर व सीतामढ़ी को एनएच-28 से जोड़ता है। परिचालन ठप्प होने से लाखों की आबादी प्रभावित हुई है। बाराघाट पुल पर मौजूद मुखिया विनय सिंह, स्थानीय ग्रामीण युवा अतुल सिंह, आदित्य अनमोल, आयुष देव, अनुराग देव एवं मुन्ना सिंह इत्यादि लोगों ने बताया कि तेज कटाव के कारण पुल का पहुंच पथ ध्वस्त हुआ है। इस पुल से होकर आवाजाही बंद होने स्थानीय लोगों के साथ ही इस मार्ग से होकर शिवहर-सीतामढ़ी जाने वाले वाहनों एवं यात्रियों को भारी परेशानी हो रही है।
रिपोर्ट : मधुरेश प्रियदर्शी

No comments:

Post a Comment