टीक्यूप प्रोजेक्ट बंद होने की सूचना से छात्र-शिक्षक आक्रोशित : एबीवीपी - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Tuesday, August 4

टीक्यूप प्रोजेक्ट बंद होने की सूचना से छात्र-शिक्षक आक्रोशित : एबीवीपी

टीक्यूप प्रोजेक्ट बंद होने की सूचना से छात्र-शिक्षक आक्रोशित : एबीवीपी
हिंदुस्तान मीडिया/मोतिहारी/बिहार
तकनीकी शिक्षा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। अगामी 30 सितंबर के बाद मोतिहारी सहित सभी इंजीनियरिंग कॉलेजों में टीक्यूप प्रोजेक्ट बंद होने की सूचना विभाग की ओर से दी गई है। इस सूचना के प्रसारित होते ही तकनीकी शिक्षा से जुड़े शिक्षकों एवं छात्रों में आक्रोश व्याप्त हो गया। उक्त जानकारी देते हुए एबीवीपी बिहार के तकनीकी शिक्षा प्रदेश प्रमुख दुर्गेश रंजन ने बताया कि टीक्यूप प्रोजेक्ट बंद होने से फिर से पठन-पाठन पर बहुत असर  पड़ेगा। उन्होंने कहा कि संविदा पर बहाल शिक्षकों के कारण ही कॉलेज में शिक्षा व रिसर्च में गुणवत्तापूर्ण सुधार हुए हैं। 
टीक्यूप प्रोजेक्ट आने के बाद तकनीकी शिक्षा में हुआ अप्रत्याशित सुधार
दुर्गेश रंजन के मुताबिक टीक्यूप प्रोजेक्ट के तहत मोतिहारी इंजीनियरिंग कॉलेज को काफी अनुभवी शिक्षक मिले हैं जिससे पठन-पाठन काफी बेहतर हुआ है।
एबीवीपी नेता ने कहा कि टीक्यूप प्रॉजेक्ट  बंद होने का सीधा असर बच्चों के भविष्य पर पड़ेगा। श्री रंजन ने कहा कि टीक्यूप प्रॉजेक्ट के तहत कॉलेज में कई विकास कार्य हुए हैं। कॉलेज में कई भवन का भी निर्माण हुआ है और संसाधन मिलने से कंप्यूटर लैब भी काफी बेहतर हुए हैं। छात्र हित में इस बहुपयोगी प्रोजेक्ट को बंद नहीं करने का आग्रह एबीवीपी के तकनीकी शिक्षा प्रमुख ने सरकार से की है।

रिपोर्ट : मधुरेश प्रियदर्शी


No comments:

Post a Comment