चिरैया में आक्रोशित लोगों ने थाने में लगाई आग, पीएचसी में की तोड़फोड़ - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Monday, August 17

चिरैया में आक्रोशित लोगों ने थाने में लगाई आग, पीएचसी में की तोड़फोड़


मोतिहारी : आक्रोशित लोगों ने अस्पताल में की तोड़फोड़, थाने में लगाई आग, पुलिस ने की हवाई फायरिंग

हिंदुस्तान मीडिया/मोतिहारी 

पूर्वी चंपारण जिले के चिरैया में आक्रोशित लोगों ने सरकारी संपत्ति को जबरदस्त नुकसान पहुंचाया है। यह घटना रविवार रात की है।  यहां सड़क दुर्घटना में घायल एक युवक की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने पीएचसी में जमकर तोड़फोड़ की। आक्रोशितों का गुस्सा इतना चरम पर था कि वे सभी युवक के शव के साथ चिरैया थाना पहुंच गये और हंगामा करना शुरु कर दिया। देखते ही देखते आक्रोशित भीड़ ने थाने में रखे वाहनों में आग लगा दिया। स्थिति ऐसी बिगड़ी की आत्मरक्षार्थ पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी। हालांकि जिले के एसपी नवीन चंद्र झा ने फायरिंग की बात से इंकार किया है।

चिरैया के गोखुला गांव का रहनेवाला था मृतक

दरअसल ढाका-मोतिहारी मुख्य मार्ग पर चिरैया थाने के मीरपुर के समीप हुए सड़क हादसे में एक युवक गंभीर रुप से घायल हो गया था। लोग आनन-फानन में उसे लेकर चिरैया पीएचसी आए जहां उसकी मौत हो गई। लोगों का कहना था कि डॉक्टरों ने अगर समय पर मुस्तैदी से इलाज किया होता तो शायद युवक की जान बच सकती थी। युवक की मौत के बाद भड़के लोगों ने पीएचसी और थाने को निशाना बना लिया। मृतक युवक का नाम दीपक कुमार बताया जाता है जो चिरैया थाना क्षेत्र के गोखुला गांव का रहने वाला था।


एसपी-डीएसपी चिरैया में डटे रहे, 46 उपद्रवी गिरफ्तार

आगजनी, बवाल एवं फायरिंग के बाद पुलिस ने भीड़ में शामिल 46 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया है जिसे जेल भेजा जा रहा है। शेष उपद्रवियों के पहचान की प्रक्रिया जारी है। घटना के बाद मध्य रात्रि से पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा व सिकरहना के डीएसपी शिवेंद्र कुमार अनुभवी सुबह तक चिरैया थाना में डटे रहे। एसपी श्री झा के निर्देश पर कई थाने की पुलिस चिरैया में मोर्चा संभाले हुए है। अब स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है।

No comments:

Post a Comment