वाल्मीकिनगर के जंगल में मुठभेड़ के दौरान चार नक्सली ढेर - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Friday, July 10

वाल्मीकिनगर के जंगल में मुठभेड़ के दौरान चार नक्सली ढेर

वाल्मीकिनगर के जंगल में एसएसबी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, चार नक्सली ढेर

हिंदुस्तान मीडिया/बगहा/बिहार

बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में आज एसएसबी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। यह मुठभेड़ बगहा पुलिस जिले के वाल्मीकिनगर जंगल के लौकरिया थाना अन्तर्गत दोन क्षेत्र में शुक्रवार की तड़के हुई। इस दौरान एसएसबी  ने चार नक्सलियों को मौके पर मार गिराया। हालांकि, एसएसबी के एक इंस्पेक्टर रितुराज समेत दो लोग घायल  हो गए। दोनों घायल खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। लौकरिया थाना इलाके के चौथा पानी के पास हुए मुठभेड़ के दौरान एसएसबी ने एक एके-56, तीन एसएलआर और एक रायफल के साथ ही अन्य हथियार बरामद किए गए हैं। फिलहाल एसएसबी की ओर से जंगल में सर्च अभियान चलाया जा है। 

एसएसबी के फ्रंटियर आईजी संजय कुमार ने दी जानकारी

इस संदर्भ में एसएसबी के फ्रंटियार आईजी संजय कुमार ने बताया कि शुक्रवार की अहले एसएसबी के सैट और स्थानीय एसटीएफ को नक्सलियों के खिलाफ एक बड़ी सफलता मिली है। संयुक्त टीम ने चार नक्सलियों को मार गिराया है। एके सीरिज के एक, एसएलआर के तीन और एक रायफल भी बरामद किया है। उन्होंने  बताया कि मारे गए नक्सलियों में विपुल कुमार मुजफ्फरपुर का रहने वाला है। वहीं, छोटू साहनी उर्फ सूरज वाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र का रहने वाला था। विपुल वाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र के चम्पापुर गनोली पंचायत के पूर्व मुखिया मनोज सिंह की हत्याकांड में हाल ही में जेल से जमानत पर छूटा था। इसके अलावा किरण और नकुल उर्फ अमरदेव के भी शव को जब्त किया गया है।

मध्य रात्रि में शुरू हुआ सर्च ऑपरेशन

बगहा के जंगलों में नक्सली गतिविधि की गुप्त सूचना एसएसबी को मिली थी। सूचना का सत्यापन करते हुए वरीय अधिकारियों के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया। जिसकी कमान बगहा के एएसपी अभियान डिप्टी कमांडेंट नरपत सिंह को सौंपी गई। उक्त टीम में स्थानीय एसटीएफ और थानेदार को भी शामिल किया गया। इसके बाद सैट ने जंगल की घेराबंदी की। घेराबंदी होते ही नक्सलियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। गुरुवार की मध्य रात्रि के बाद ऑपरेशन शुरू हो गया। गोलियों की तड़तड़ाहट से पूरा जंगल थर्रा उठा। आज सुबह करीब चार से पांच बजे के बीच सैट ने चार नक्सलियों को मार गिराया। बताया जा रहा है कि माओवादी तिरहुत पश्चिम जोनल कमेटी के प्रमुख सदस्य रामबाबू राम उर्फ प्रहार मुठभेड़ के बीच अपने कुछ साथियों के साथ भाग निकला। आज के मुठभेड़ में मिली सफलता चंपारण के जंगलों में नक्सलियों के विरुद्ध मिली अबतक की बड़ी सफलताओं में प्रमुख है।

No comments:

Post a Comment