केसरिया में हुई सड़क दुर्घटना, बच्ची समेत युवक की मौत - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Tuesday, July 21

केसरिया में हुई सड़क दुर्घटना, बच्ची समेत युवक की मौत

केसरिया : अलग-अलग सड़क दुर्घटना में एक बच्ची सहित दो की मौत, युवक घायल, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम
हिंदुस्तान मीडिया/मोतिहारी/बिहार
आज मंगलवार का दिन पूर्वी चंपारण जिले के केसरिया के लिए अमंगलकारी साबित हुआ। आज यहां हुई दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में एक 12 वर्षीया बच्ची सहित एक युवक की मौके पर मौत हो गई जबकि एक अन्य युवक गंभीर रुप से घायल हो गया। 
राजपुर-कोटवा पथ पर हाजीपुर के समीप हुई पहली सड़क दुर्घटना
पहली घटना केसरिया थाना क्षेत्र के कोटवा-राजपुर पथ पर सिसवा पटना  हाजीपुर गांव के समीप हुई। यहां बाइक की ठोकर से अनुष्का कुमारी नामक 12 वर्षीया बच्ची की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी। मिली जानकारी के अनुसार उक्त बच्ची को गांव के ही एक युवक की बाइक से ठोकर लग गई। यह घटना तब हुई जब हादसे की शिकार बच्ची सड़क पार कर रही थी।ठोकर लगने के बाद उक्त बच्ची की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी। 
आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम
इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने राजपुर-कोटवा पथ को हाजीपुर गांव के समीप जाम कर दिया। सड़क जाम होने से यहां गाड़ियों की लंबी कतारें लग गयी। मृतक बच्ची हाजीपुर निवासी मो. सनीफ की पुत्री थी। घटना के बाद मृतक बच्ची की मां का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है। इस घटना की सूचना मिलते ही केसरिया पुलिस मौके पर पहुंची और घटना में प्रयुक्त बाइक को जब्त कर लिया। पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया तब जाकर सड़क जाम समाप्त हुआ। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी गई है।
वैशाली-अरेराज राजमार्ग पर हुई दूसरी सड़क दुर्घटना
वहीं दूसरी सड़क दुर्घटना वैशाली-अरेराज स्टेट हाइवे 74 पर केसरिया टोला के समीप आज देर शाम घटित हुई है। यह दुर्घटना तब हुई जब केसरिया टोला के समीप सड़क किनारे खड़े एक डंपर में पीछे से जाकर एक बाइक टकरा गई। उक्त बाइक पर दो युवक सवार थे जो केसरिया से खजुरिया की ओर जा रहे थे। इस सड़क दुर्घटना में बाइक सवार एक युवक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। 
डुमरियाघाट थाना क्षेत्र के थे दोनों बाइक सवार
मृत युवक की पहचान डुमरियाघाट थाना क्षेत्र के उत्तरी हुसैनी पंचायत अन्तर्गत वार्ड नंबर 9 के निवासी मेघनाथ सहनी के 28 वर्षीय पुत्र मुकेश सहनी के रूप में हुई है। वहीं बाइक सवार गंभीर रुप से घायल दूसरे युवक की पहचान उत्तरी हुसैनी पंचायत के वार्ड नंबर 13 बगईचा टोला के गुड्डू नट के रूप में हुई है। सड़क दुर्घटना की सूचना पाकर केसरिया के थानाध्यक्ष विनय कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और घायल युवक को स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया। घायल युवक की गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे बेहतर इलाज के लिए मोतिहारी रेफर कर दिया। पुलिस ने मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी सदर अस्पताल भेज दिया है।

No comments:

Post a Comment