बाढ़ को लेकर पत्रकार प्रेस परिषद् का बड़ा आरोप, पीड़ितों की सहायता में जिला प्रशासन फेल - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Saturday, July 25

बाढ़ को लेकर पत्रकार प्रेस परिषद् का बड़ा आरोप, पीड़ितों की सहायता में जिला प्रशासन फेल

बाढ़ पीड़ितों की सहायता में जिला प्रशासन फेल, राहत वितरण के दौरान बोले पत्रकार प्रेस परिषद् के प्रदेश उपाध्यक्ष
हिंदुस्तान मीडिया/मुजफ्फरपुर/बिहार
पत्रकार प्रेस परिषद् के बिहार  प्रदेश उपाध्यक्ष अमरेश कुमार ने कहा है कि बाढ़ पीड़ितों की ससमय सहायता करने में मुजफ्फरपुर का जिला प्रशासन फेल है। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर जिला अन्तर्गत साहेबगंज प्रखंड के माधोपुर हजारी, विशुनपुर चक पहाड़, बंगरा एवं रुपछपरा गावं में गंडक नदी ने रौद्र रुप धारण कर लिया है। यहां के ग्रामीण रतजगा कर तिरहुत तटबंध की रखवाली कर रहे हैं। मुख्य बांध के अंदर के गांवों में भोजन की बात कौन करे लोग शुद्ध पेयजल के लिए तरस रहे हैं। लेकिन, मुजफ्फरपुर का जिला प्रशासन कुंभकर्णी निद्रा में सोया हुआ है। 

प्राकृतिक आपदा में मोबाइल पर पीड़ितों की बात तक नहीं सुन रहे अधिकारी


प्रदेश उपाध्यक्ष ने बताया कि बाढ़ पीड़ितों की समस्या से जिला प्रशासन को अवगत कराने के लिए उन्होंने मुजफ्फरपुर के डीएम डॉ.चंद्रशेखर सिंह को बार-बार मोबाइल पर कॉल किया लेकिन उनसे बात नहीं हो पायी। उसके बाद मैंने एडीएम आपदा प्रबंधन को कॉल किया। एडीएम ने कॉल तो रिसीव किया लेकिन, बाढ़ पीड़ितों की समस्या पर कन्नी काट लिए। एडीएम ने कहा कि अभी वे बाढ़ पीड़ितों की कोई भी मदद नहीं कर सकते। इस संदर्भ में पुछे जाने पर पत्रकार प्रेस परिषद् के प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि  मुजफ्फरपुर का जिला प्रशासन बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदा को गंभीरता से नहीं ले रहा है। उन्होंने कहा कि वे इस मुद्दे को जल संसाधन मंत्री एवं मुख्यमंत्री के समक्ष उठायेंगे।

पत्रकार प्रेस परिषद् की ओर से हुआ राहत समाग्री का वितरण
इससे पहले प्रदेश उपाध्यक्ष श्री कुमार ने पत्रकार प्रेस परिषद् की ओर से साहेबगंज प्रखंड के रुपछपरा गांव में गंडक नदी की बाढ़ से घिरे लोगों के बीच पहुंचकर राहत समाग्री, पीने का शुद्ध पानी एवं जीवन रक्षक दवाओं का वितरण किया। राहत वितरण के दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष श्री कुमार के साथ दिलीप ठाकुर, रामबाबू साह, मधुरेश तिवारी, रामकुमार राय, आदर्श कुमार राजकुमार ठाकुर एवं दास बाबू सहित अन्य लोग मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment