मोतिहारी : कल्याणपुर के पूर्व प्रमुख के पति की हत्या, हमले में पीपरा खेम के मुखिया पति गंभीर रुप से घायल - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Sunday, July 5

मोतिहारी : कल्याणपुर के पूर्व प्रमुख के पति की हत्या, हमले में पीपरा खेम के मुखिया पति गंभीर रुप से घायल

मोतिहारी : कल्याणपुर के पूर्व प्रमुख के पति की चाकू गोदकर हत्या, हमले में भाजपा जिलाध्यक्ष के छोटे भाई हुए घायल

हिंदुस्तान मीडिया/मोतिहारी/बिहार

पूर्वी चंपारण जिले के कल्याणपुर में बेखौफ अपराधियों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है। शनिवार की देर रात्रि पीपरा खेम हाईस्कूल के समीप पूर्व से घात लगाए दर्जनों की संख्या में हरवे-हथियार से लैस अपराधियों ने एकाएक रास्ता रोककर पीपरा खेम की मुखिया प्रियंका सिन्हा के पति जे.पी.अस्थाना के कार पर  हमला बोल दिया। इतने में कल्याणपुर की पूर्व प्रमुख यशोदा देवी के पति जीतेंद्र चौधरी एक अन्य आदमी के साथ बाइक पर सवार होकर घर लौटने के दौरान मौके पर पहुंचे। मुखिया पति पर हमला करने वाले अपराधियों ने पूर्व प्रमुख के पति पर भी हमला बोल दिया। दोनों जनप्रतिनिधि पीपरा खेम पंचायत के कोइरगांवा से हनुमान अराधना में शामिल होकर अपने गांव जगदीशपुर लौट रहे थे। 

मुखिया पति के साथ उनका एक सहयोगी एवं कार चालक भी हुआ घायल

अपराधियों ने लोहे के रॉड से हमला करने के दौरान ही प्रमुख पति पर चाकू से वार कर दिया। इस जानलेवा हमले में पूर्व प्रमुख के पति जीतेंद्र चौधरी की मौके पर मौत हो गई। जबकि इस हमले में भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना के छोटे भाई एवं स्थानीय मुखिया प्रियंका सिन्हा के पति जे.पी.अस्थाना गंभीर रुप से घायल हो गये। मुखिया पति के सहयोगी अजय प्रसाद एवं उनके कार चालक राजेश ठाकुर को भी गंभीर चोटें लगी है। अपराधियों ने मुखिया पति के कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है। चिंताजनक हालत में मुखिया पति सहित अन्य घायलों को जिला मुख्यालय मोतिहारी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस

घटना की सूचना मिलते ही कल्याणपुर के थानाध्यक्ष रविरंजन कुमार दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और अपराधियों के भागने की दिशा में छापेमारी भी की परंतु अंधेरे का लाभ लेकर सभी अपराधी मौके से भाग निकले। पुलिस ने पूर्व प्रमुख के पति जीतेंद्र चौधरी के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी सदर अस्पताल भेज दिया। फिलहाल घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस इस घटना को पंचायत चुनाव की राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता का परिणाम मानकर तहकीकात में जुटी है। 

आक्रोशित ग्रामीणों ने पंचायत के पूर्व मुखिया पर लगाया हत्या का आरोप

पूर्व प्रमुख के पति की हत्या एवं स्थानीय मुखिया पति पर हुए जानलेवा हमले के बाद पीपरा खेम पंचायत के लोगों में काफी उबाल है। रविवार की सुबह हजारों की संख्या में आक्रोशित लोग पीपरा खेम की मुखिया प्रियंका देवी के आवास पर जुट गये और मौके पर मौजूद पुलिस पदाधिकारियों से इस हत्याकांड को अंजाम दिलाने वालों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। आक्रोशित ग्रामीणों का आरोप है कि पंचायत के पूर्व मुखिया रमेश प्रसाद साह उर्फ रत्नेश प्रसाद ने राजनैतिक प्रतिद्वंद्विता में इस जघन्य हत्याकांड को अंजाम दिया है। पूर्व मुखिया को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग पर ग्रामीण अड़े हुए हैं। इस घटना के विरोध में नारायणपुर चौक की सभी दुकानें आज बंद हैं। मौके पर चकिया के डीएसपी शैलेंद्र कुमार, केसरिया के पुलिस इंस्पेक्टर अनिल कुमार, कल्याणपुर थानाध्यक्ष रविरंजन कुमार एवं केसरिया थानाध्यक्ष विनय कुमार बीएसएफ जवानों, सशस्त्र बल एवं दंगा नियंत्रण वाहन के साथ मौके पर कैंप कर रहे हैं।

पति की हत्या की खबर सुनते ही बदहवास हुई पूर्व प्रमुख यशोदा देवी

अपने पति जीतेंद्र चौधरी की हत्या की खबर सुनने के बाद कल्याणपुर की पूर्व प्रमुख यशोदा देवी बदहवास हो गई है। वह बार-बार आरोप लगा रही थी कि वर्ष 2006 में प्रमुख बनने के बाद से ही तत्कालीन मुखिया रत्नेश प्रसाद हमलोगों से दुश्मनी रखता था। आखिरकार आज उसने मेरे पति को मार डाला। पूर्व प्रमुख का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। उनके सभी पांचों बच्चे अपने पापा की हत्या से स्तब्ध हैं। मृतक जीतेंद्र चौधरी के माता-पिता भी अपने बेटे के गम में बेसुध पड़े हुए हैं। पूर्व प्रमुख के पति की हत्या के बाद जगदीशपुर गांव में मातम छाया हुआ है।

No comments:

Post a Comment