चंपारण तटबंध को लेकर शालिनी मिश्रा का बड़ा आरोप, असामाजिक तत्वों ने काटा था भवानीपुर में बांध - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Wednesday, July 29

चंपारण तटबंध को लेकर शालिनी मिश्रा का बड़ा आरोप, असामाजिक तत्वों ने काटा था भवानीपुर में बांध

चंपारण तटबंध टूटने को लेकर शालिनी मिश्रा का बड़ा आरोप, असामाजिक तत्वों ने काटा था भवानीपुर में बांध
हिंदुस्तान मीडिया/मोतिहारी/बिहार
बिहार का विकास असामाजिक तत्वों के गले नहीं उतर रहा है। इसलिए विकास विरोधी असामाजिक तत्वों ने बिहार सरकार को बदनाम करने के लिए गंडक नदी के चंपारण तटबंध को संग्रामपुर प्रखंड के भवानीपुर में आधी रात को काट दिया। उक्त बातें मोतिहारी के पूर्व सांसद कमला मिश्र मधुकर की सुपुत्री व जदयू नेत्री शालिनी मिश्रा ने बुधवार को केसरिया स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से कही। उन्होंने कहा कि गंडक नदी पर बना चंपारण तटबंध चट्टान की तरह मजबूत था। दशकों से कई बार बाढ़ आई और गई लेकिन संग्रामपुर के भवानीपुर की बात कौन करे पूरे जिले में चंपारण तटबंध में कहीं टस से मस नहीं हुआ। लेकिन, इस बार के बाढ़ में चंपारण तटबंध संग्रामपुर में टूट गया जो आशंका पैदा करता है। 
भवानीपुर में तटबंध टूटने की नहीं थी कोई संभावना
पूर्व सांसद की सुपुत्री ने आरोप लगाया कि भवानीपुर में चंपारण तटबंध अपने आप नहीं टूटा था बल्कि उसे असामाजिक तत्वों ने काट दिया था। उन्होंने कहा कि कोई भी तटबंध टूटने से पहले उसमें पानी का रिसाव होता है और रिसाव की जानकारी मिलते ही जल संसाधन विभाग की टीम उसकी मरम्मती में जुट जाती है। लेकिन, संग्रामपुर में न तो चंपारण तटबंध में रिसाव हुआ और न पहले किसी ने तटबंध के टूटने की आशंका जताई। जदयू नेत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार के विकासात्मक कार्यों से घबराकर असामाजिक तत्वों ने सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की छवि को बदनाम करने के लिए संग्रामपुर के भवानीपुर में आधी रात को चंपारण तटबंध को जानबूझकर काट दिया। असामाजिक तत्वों के इस करतूत के कारण संग्रामपुर एवं केसरिया प्रखंड क्षेत्र में हजारों की आबादी प्रभावित हो गई और लोगों को अकारण बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 
बांध टूटने की घटना की हो उच्चस्तरीय जांच
शालिनी मिश्रा ने जोर देकर कहा कि सरकार संग्रामपुर के भवानीपुर में चंपारण तटबंध काटे जाने की घटना की उच्च स्तरीय जांच कराए ताकि सच्चाई  सामने आ सके और जनता को नाहक परेशान करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा मिल सके। मौके पर जदयू किसान सेल के जिला उपाध्यक्ष दिलीप कुशवाहा, जिला जदयू के नेता पूर्व मुखिया रामबली राम, केसरिया प्रखंड जदयू के नेता अजीत कुमार सहनी, मनोज ठाकुर, सुदामा पटेल एवं मजहर आलम सहित अन्य जदयू कार्यकर्ता उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment