पूर्व विधायक राय हरिशंकर शर्मा के परिजनों ने बाढ़ पीड़ितों के बीच किया राहत समाग्री का वितरण - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Monday, July 27

पूर्व विधायक राय हरिशंकर शर्मा के परिजनों ने बाढ़ पीड़ितों के बीच किया राहत समाग्री का वितरण

बाढ़ पीड़ितों की सेवा में जुटे पूर्व विधायक राय हरिशंकर शर्मा के परिजन, राहत समाग्री का किया वितरण
हिंदुस्तान मीडिया/मोतिहारी/बिहार
पूर्वी चंपारण जिले के संग्रामपुर में गंडक नदी का बांध टूटने के कारण आई बाढ़ की विभिषिका को झेल रहे भवानीपुर के ग्रामीणों के मदद में केसरिया के पूर्व विधायक राजर्षि स्व.राय हरिशंकर शर्मा के परिजन भी जी-जान से जुट गये हैं। रविवार को राय हरिशंकर शर्मा स्मृति सेवा संस्थान के सौजन्य से जिले के युवा समाजसेवी व पूर्व विधायक के पौत्र डॉ.राय धीरज शर्मा के द्वारा भवानीपुर गाँव में 300 से अधिक गरीब परिवारों के बीच सूखा राशन में चुड़ा,मीठा, बिस्किट, नमकीन,भुजिया, मोमबत्ती, माचीस, आवश्यक दवाई, मास्क एवं महिलाओं के लिए सैनेटरी पैड्स का वितरण किया गया। इसके साथ ही चिकित्सकों द्वारा जरुरतमंदों को चिकित्सा सेवा भी उपलब्ध कराया गया।
आपदा की इस घड़ी में 
सामाजिक एकजुटता की जरुरत
इस संदर्भ में डॉ. राय धीरज शर्मा ने बताया कि यह आपदा बहुत ही भयावह एवं दर्दनाक है। इस बार का बाढ़ मानवता पर कहर बनकर टूटा है। इस विकट परिस्थिति में  समाज के सभी वर्ग को कंधे से कंधा मिलाकर एक साथ मजबूती से खड़ा होना चाहिए। डॉ.धीरज ने कहा कि आज समाज के सभी वर्ग के लोग इस बाढ़ की चपेट में आकर लाखों के नुकसान में हैं।
अगले रविवार को भवानीपुर में लगेगा हेल्थ कैंप
पूर्व विधायक के पौत्र डॉ.धीरज ने बताया कि  आगामी राविवर को मोतिहारी के प्रमुख चिकित्सकों की टीम के द्वारा निःशुल्क हेल्थ कैम्प का आयोजन भवानीपुर में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बाढ़ आने के साथ ही जल जनित बिमारियों का प्रकोप बढ़ जाता है। ऐसे में अगर लोगों के स्वास्थ्य का ख्याल नहीं रखा गया तो कोरोना के साथ ही बाढ़ग्रस्त इलाका  गंभीर बीमारियों का शिकार बन जाएगा।
महिलाओं के बीच हुआ  सैनेटरी पैड का वितरण
मौके पर युवा समाजसेवी अमित कुमार के द्वारा करीब 250 से अधिक महिलाओं को सैनेटरी पैड्स उपलब्ध कराया गया क्योकि आज के मुश्किल परिस्थिति में महिलाओं को अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष स्वच्छ्ता रखने की जरूरत है एवं इस बाढ़ में खुद को स्वस्थ एवं स्वच्छ रखना मुश्किल है । 
मौके पर उपस्थित मोतिहारी के समाजसेवी राय केशव शर्मा ने कहा कि तत्काल ग्रामीणों के लिए मच्छरदानी, चटाई एवं दुबारा सूखे राशन की व्यवस्था की जा रही है। मौके पर राजन शर्मा, शुभम सिंह, नीरज शर्मा एवं पिंटू शर्मा के अलावें दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।

रिपोर्ट : मधुरेश प्रियदर्शी


No comments:

Post a Comment