गंडक की धारा में बह रही हिरण की पूर्व प्रमुख ने बचायी जान - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Saturday, July 25

गंडक की धारा में बह रही हिरण की पूर्व प्रमुख ने बचायी जान

गंडक नदी के बाढ़ में बहकर आई हिरण, पूर्व प्रमुख ने सुरक्षित पुलिस तक पहुंचाया
हिंदुस्तान मीडिया/मोतिहारी/बिहार
जाको राखे साईयां मार सके न कोय....................... आज यह कहावत एक बार पुनः केसरिया की धरती पर चरितार्थ हो गया। बाढ़ के पानी में बहते हुए हिरण के शावक को नदी से सुरक्षित बाहर निकाला गया। फलतः उसकी जान बच गई। हुआ यह कि केसरिया विधानसभा क्षेत्र की कांग्रेस नेत्री व पूर्व प्रमुख सुमित्रा कुमारी यादव आज केसरिया प्रखंड के गंडक तटवर्ती बाढ़ प्रभावित गांवों का भ्रमण कर रही थी। इस दौरान पूर्व प्रमुख बाढ़ प्रभावित ढेकहां पंचायत के मुजवनिया गांव पहुंची। 
चंपारण तटबंध के समीप बाढ़ के पानी में डूबता दिखा शावक
चंपारण तटबंध पर शरण लिए कुछेक लोगों से मिलने के बाद कांग्रेस नेत्री व पूर्व प्रमुख अपनी टीम के साथ आगे बढ़ी तो देखा कि हिरण का एक शावक बाढ़ के पानी में बह रहा है। बस क्या था, तत्परता दिखाते हुए स्थानीय लोगों एवं पूर्व प्रमुख के साथ चल रहे चंदेश्वर राय, राकेश कुमार एवं राजकिशोर राय वगैरह लोगों ने अपनी जान की परवाह किए बगैर हिरण के शावक को पकड़ लिया और उसे सुरक्षित पानी से बाहर निकाला। 
हिरण के शावक को सुरक्षित पहुंचाया केसरिया थाना
हिरण के शावक को लेकर पूर्व प्रमुख केसरिया थाना पहुंची। थाना पहुंच कर पूर्व प्रमुख ने उक्त शावक को स्थानीय थानाध्यक्ष विनय कुमार को सौंप दिया। इस संदर्भ में पुछे जाने पर थानाध्यक्ष ने बताया कि वन विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना भेजी जा रही है। वन विभाग की टीम के पहुंचते ही शावक को उसे सौंप दिया जाएगा। कांग्रेस नेत्री सह पूर्व प्रमुख के इस कार्य की पशु-पक्षी प्रेमियों ने सराहना की है।
रिपोर्ट : मधुरेश प्रियदर्शी

No comments:

Post a Comment