बाढ़ पीड़ितों की मुस्तैदी से सहायता कर रही बिहार सरकार : शालिनी - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Thursday, July 23

बाढ़ पीड़ितों की मुस्तैदी से सहायता कर रही बिहार सरकार : शालिनी

बाढ़ पीड़ितों की मुस्तैदी से सहायता कर रही बिहार सरकार : शालिनी
हिंदुस्तान मीडिया/मोतिहारी/बिहार
बाढ़ एक प्राकृतिक आपदा है। इस आपदा से निपटने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में हमारी सरकार मुस्तैदी से सार्थक प्रयास कर रही है। उक्त बातें मोतिहारी के पूर्व सांसद कमला मिश्र मधुकर की सुपुत्री व जदयू नेत्री शालिनी मिश्रा ने केसरिया प्रखंड के बाढ़ प्रभावित विभिन्न गांवों का भ्रमण करने के उपरांत एक विशेष बातचीत में मीडिया से कही। इससे पहले पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ जदयू नेत्री ने लोहरगांवा पंचायत के बाढ़ग्रस्त वार्डों सहित केसरिया प्रखंड के विभिन्न गांवों का दौरा कर बाढ़ प्रभावित लोगों का हालचाल जाना। 
बाढ़ पीड़ितों की समस्या से डीएम को कराया अवगत
बाढ़ पीड़ितों द्वारा बतायी गई समस्याओं से जदयू नेत्री शालिनी मिश्रा ने जिले के डीएम शीर्षत कपिल अशोक को मौके से मोबाइल पर अवगत कराया। उन्होंने वर्तमान में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में चलाये जा रहे कम्युनिटी किचेन के अलावें उपरोक्त तीनों प्रखंडों के बाढ़ग्रस्त गांवों में तत्काल कम्युनिटी किचेन शुरू कराने की भी आवश्यकता जताई। बाढ़ की विभिषिका और फसल नुकसान के मद्देनजर केसरिया, संग्रामपुर एवं कल्याणपुर प्रखंड को बाढ़ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने की प्रक्रिया शीघ्र शुरु करने का आग्रह जदयू नेत्री ने जिलाधिकारी से किया। 
केसरिया-कल्याणपुर-संग्रामपुर को बाढ़ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने को लेकर जिला प्रशासन राज्य सरकार को शीघ्र भेजेगा प्रस्ताव
जिलाधिकारी श्री अशोक ने कम्युनिटी किचेन तत्काल शुरु कराने एवं उपरोक्त तीनों प्रखंडों को बाढ़ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने का प्रस्ताव अतिशीघ्र राज्य सरकार को भेजने का आश्वासन शालिनी मिश्रा को दिया। जदयू नेत्री ने कहा कि हमारी सरकार मुस्तैदी के साथ बाढ़ पीड़ितों की सहायता में जुटी है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के साथ ही जदयू एवं एनडीए के सभी नेता-कार्यकर्ता भी लगातार बाढ़ पीड़ितों के संपर्क में हैं। हमारी सरकार किसी भी विषम परिस्थिति ने निपटने के लिए तैयार है। 
क्षेत्र भ्रमण में जदयू के कई नेता-कार्यकर्ता भी थे शामिल
बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान जदयू नेत्री के साथ जिला जदयू के नेता पूर्व मुखिया रामबली राम, केसरिया क्षेत्र के युवा जदयू नेता अजीत कुमार सहनी, जदयू अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के जिला महासचिव मुकेश महतो, पूर्व भाजपा नेता उमेश्वर सिंह, दिनानाथ गिरि, दिनेश कुमार गिरि, अजीत सिंह, सुमन सिंह एवं वीरेंद्र सिंह सहित अन्य लोग शामिल थे।

No comments:

Post a Comment