कोरोना ने ले ली बिहार के सुप्रसिद्ध चिकित्सक डॉ.आर.आर.झा की जान - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Wednesday, July 22

कोरोना ने ले ली बिहार के सुप्रसिद्ध चिकित्सक डॉ.आर.आर.झा की जान

दुखदाई खबर : कोरोना से जंग हार गये समस्तीपुर के सिविल सर्जन डॉ.आर.आर.झा 
हिंदुस्तान मीडिया/पटना/बिहार
 बिहार में कोरोना का कहर जारी है। आम आदमी के अलावें राजनेता और चिकित्सक भी अब कोरोना के चपेट में आ जा रहे हैं जिससे असमय ही उनकी मौत हो जा रही है। कोरोना संक्रमण से जुड़ी इस वक्त की बड़ी खबर बिहार की राजधानी पटना स्थित एम्स अस्पताल से मिल रही है। यहां इलाजरत सूबे के समस्तीपुर जिले के सिविल सर्जन एवं उत्तर बिहार के सुप्रसिद्ध सर्जन डॉ. रति रमण झा की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई है। 
14 जुलाई को आयी थी पॉजिटिव रिपोर्ट
समस्तीपुर के सिविल सर्जन डॉ.झा की कोरोना रिपोर्ट विगत 14 जुलाई को पॉजिटिव आई थी। सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद बेहतर इलाज के लिए चिकित्सकों की टीम की सलाह पर उन्हें पटना रेफर कर दिया गया था। डॉ.झा को  पटना के एम्स में भर्ती कराया गया था। हालांकि बीच में उनके स्वास्थ्य में कुछ सुधार भी हुआ था। लेकिन फिर  उनकी स्थिति बिगड़ने लगी। जिसके बाद बुधवार की सुबह उनकी मौत हो गई। सिविल सर्जन डॉ. झा की मौत के बाद पूरे स्‍वास्‍थ्‍य महकमे में हड़कंप मच गया।
कोरोना संक्रमण के बावजूद ड्यूटी पर मुस्तैद थे डॉ.झा
समस्तीपुर के सिविल सर्जन डॉ.झा कोरोना संक्रमण के बीच मुस्तैदी से लगातार मरीजों की सेवा में जुटे थे। संक्रमण के बावजूद प्रतिदिन वे ड्यूटी कर रहे थे। एक कोरोना वारियर के रुप में उन्होंने बखूबी अपनी भूमिका का निर्वहन किया। डॉ. झा के निधन की खबर मिलते ही समस्तीपुर सहित बिहार के चिकित्सा जगत में शोक की लहर दौड़ गई।
रिपोर्ट : मधुरेश प्रियदर्शी


No comments:

Post a Comment