चंपारण की बेटी रिचा शर्मा अमेरिका में होंगी सम्मानित - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Friday, July 17

चंपारण की बेटी रिचा शर्मा अमेरिका में होंगी सम्मानित

अमेरिका में सम्मानित होगी चंपारण की बेटी रिचा शर्मा

हिंदुस्तान मीडिया/पटना/बिहार

चंपारण का गौरवशाली इतिहास रहा है। आजादी की लड़ाई में भी चंपारण ने अग्रणी भूमिका निभाई थी। आजादी के बाद से लेकर अबतक समय-समय पर चंपारण ने बिहार और देश का मान बढ़ाने का काम किया है। इस बार चंपारण की एक बेटी ने बिहार और देश को गौरवान्वित करने का काम किया है। पश्चिमी चंपारण के जिला मुख्यालय बेतिया की रहने वाली पेशे से न्यूज़ एंकर रिचा शर्मा को अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन डीसी में द सीन फेस्टिवल बेस्ट अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। रिचा शर्मा को यह अवार्ड उनकी शार्ट फिल्म ललक के लिए दिया जाएगा। शार्ट फिल्म ललक ने कई देशों की फिल्मों को पछाड़ते हुए द सीन फेस्टिवल में अपना स्थान बनाया है। चंपारण की बेटी रिचा पत्रकारिता के साथ- साथ फ़िल्मों के लिए स्क्रिप्ट लिखने का भी कार्य करती हैं।

रिचा जैसी होनहार बेटी पर हमें गर्व : पत्रकार प्रेस परिषद्

द सीन फेस्टिवल बेस्ट अवार्ड के लिए पत्रकारिता से जुड़ी रिचा शर्मा की शार्ट फिल्म ललक का चयन होने पर बिहार सहित चंपारण वासियों में खुशी की लहर है। पत्रकार प्रेस परिषद् की बिहार इकाई ने इस बड़ी सफलता के लिए रिचा शर्मा को बधाई दी है। पत्रकार प्रेस परिषद् के प्रदेश अध्यक्ष मधुरेश प्रियदर्शी ने कहा कि चंपारण की बेटी ने अपनी प्रतिभा के बल पर दुनिया भर में चंपारण और बिहार का नाम रौशन किया है। उन्होंने कहा कि हमें ऐसी होनहार बेटी पर गर्व है। 

चंपारण के इतिहास में रिचा ने जोड़ा एक नया अध्याय : डॉ.एन.एन.शाही

चंपारण के सुप्रसिद्ध चिकित्सक सह जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ.एन.एन.शाही ने इस शानदार सफलता के लिए पत्रकार रिचा शर्मा को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि अपनी लगनशीलता की बदौलत रिचा ने जो मुकाम हासिल किया है वह हमारे लिए हर्ष का विषय है। डॉ.शाही ने कहा कि एक होनहार बेटी ने अपनी मेहनत की बदौलत चंपारण और बिहार के इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ दिया है। 

किसी भी क्षेत्र में सफलता का परचम लहरा सकती हैं बेटियां : शालिनी

 मोतिहारी के पूर्व सांसद कमला मिश्र मधुकर की सुपुत्री व जदयू नेत्री शालिनी मिश्रा ने रिचा शर्मा को इस सफलता के लिए शुभकामना दी है। उन्होंने कहा कि छोटी बहन रिचा को मिली सफलता यह साबित करती है कि अब बेटियां किसी भी क्षेत्र में सफलता का परचम लहरा सकती हैं। जदयू नेत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार ने बेटियों एवं महिलाओं में आत्मविश्वास जगाकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने का काम किया है, जिसका सुखद परिणाम हमारे सामने हैं। उन्होंने कहा कि रिचा को मिली इस सफलता का अनुकरण बिहार की सभी बेटियों को अवश्य करनी चाहिए। शालिनी मिश्रा ने चंपारण की होनहार बेटी रिचा शर्मा के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

रिपोर्ट : मधुरेश प्रियदर्शी


No comments:

Post a Comment