विश्व पर्यावरण दिवस : पेड़ लगायें जीवन बचायें अभियान की ओर से हुआ वृक्षारोपण - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Friday, June 5

विश्व पर्यावरण दिवस : पेड़ लगायें जीवन बचायें अभियान की ओर से हुआ वृक्षारोपण

विश्व पर्यावरण दिवस : इस साल के अंत तक लगाए जायेंगे 1000 पेड़-पौधे

न्यूज डेस्क/मोतिहारी/बिहार

पैसा वसूल कर आदमी को थोड़ी देर ऑक्सीजन देने वाले डॉक्टर को हम धरती का भगवान मानते हैं,जबकि जीवन भर मुफ्त में ऑक्सीजन देने वाले पेड़-पौधों की हम कोई कद्र नहीं करते। यह मानवता के लिए अभिशाप है। खुद का जीवन बचाने के लिए हम सभी को पेड़-पौधा लगाना होगा। उक्त बातें विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आज पूर्वी चंपारण जिले के नेपाल सीमावर्ती रक्सौल अनुमंडल के हरैया गाँव  में वृक्षारोपण कार्य्रक्रम के दौरान पेड़ लगायें जीवन बचायें अभियान के संस्थापक अध्यक्ष अनमोल तिवारी ने कही। उन्होंने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा को लेकर पेड़ लगायें जीवन बचायें अभियान के द्वारा गाँव-गाँव जाकर पौधा लगाया जा रहा है और लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक किया जा रहा है। 

अब तक कुल 375 पेड़-पौधे लगाए गये

इस अभियान के संस्थापक श्री तिवारी ने बताया कि अब तक 375 पेड़-पौधा लगया जा चूका है। बकौल श्री तिवारी इस साल के अंत तक 1000 पौधा लगाने का लक्ष्य है जिसे हर हाल में पूरा कर लिया जाएगा। 
आज के अभियान में दर्जनों युवा हुए शामिल
आज विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पे पेड़ लगायें जीवन बचायें अभियान के सदस्य सुनील कविराज , दीपनारायण रघुवंशी,नीरज कुशवाहा , राज गौरव,संतोष छात्रवंशी,विनय कुमार,प्रीती कुमारी, रवि भूषण कुमार,धीरज केसरी,अंकित कुमार, एवं  प्रिया कुमारी के द्वारा अपने-अपने गाँव और पंचायत में पेड़-पौधा लगाया गया। अभियान के सदस्यों ने ग्रामीणों को पर्यावरण सुरक्षा के बारे में जानकारी भी दी।

No comments:

Post a Comment