राजधानी पटना में बेखौफ अपराधियों ने पीएनबी से 52 लाख लूटा - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Monday, June 22

राजधानी पटना में बेखौफ अपराधियों ने पीएनबी से 52 लाख लूटा


पटना में दिनदहाड़े पीएनबी बैंक से 52 लाख की लूट

स्टेट डेस्क/पटना/बिहार

बेखौफ अपराधियों ने राजधानी पटना में आज लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया। अपराधियों ने हथियार के बल पर पंजाब नेशनल बैंक की अनीसाबाद शाखा को लूट लिया। अपराधियों ने बैंक शाखा के मुख्य द्वार पर तैनात गार्ड की पिटाई करने के बाद बैंक कर्मियों व ग्राहकों को बंधक बनाने के बाद  बैंक से 52 लाख 38 हजार रुपये लूट लिया। लूट की इस घटना को अंजाम देने के बाद सभी  बाइक पर सवार होकर फिल्मी स्टाइल में भाग निकले। राजधानी पटना में दिनदहाड़े हुई बैंक लूट की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही आईजी रेंज संजय सिंह, एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा तथा एफएसएल की टीम बैंक पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए तत्काल पटना शहर की नाकेबंदी कर पुलिस छापेमारी में जुट गई।

बैंक लूटकांड में शामिल थे दर्जन भर अपराधी

पीएनबी की अनीसाबाद शाखा राजधानी पटना के अत्यधिक भीड़ वाले बाइपास पर मुख्य सड़क के किनारे मौजूद है। घटना के समय दोपहर करीब सवा तीन बजे शाखा में बैंक कर्मियों व ग्राहकों समेत कुल बीस लोग ही मौजूद थे। इसी बीच अनीसाबाद की ओर से अलग-अलग बाइक पर सवार होकर करीब दर्जन भर अपराधी आये। सभी अपराधी हेलमेट व मास्क पहने थे। सभी अपराधियों के हाथ में हथियार थे। बाइक खड़ी करने के बाद अपराधियों ने बैंक में धावा बोल दिया।

बैंक कर्मियों एवं ग्राहकों को बंधक बनाकर घटना को दिया अंजाम

अपराधियों को देखकर बैंक मुख्य द्वार पर तैनात होमगार्ड जवान ने उन सभी को रोकना चाहा। इस पर अपराधियों ने उसकी पिटाई कर दी और उसे धक्का देकर बैंक के अंदर ले गये। बैंक में दाखिल होने के बाद अपराधियों ने अंदर से मुख्य द्वार को बंद कर लिया। तीन अपराधियों ने बैंक के मुख्य द्वार पर कब्जा जमा लिया। नौ अपराधियों ने बैंक में मैनेजर समेत कर्मियों व ग्राहकों को डरा-धमका कर बंधक बना लिया। अपराधियों ने गोली मार देने की धमकी देकर एक ग्राहक से बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे का तार कटवा दिया। कैमरे के दो डीबीआर को भी पटक कर तोड़ दिया। विरोध पर उतारू बैंक कर्मियों की पिटाई करने के साथ ही बैंक के चेस्ट रूम और काउंटर से 52 लाख 33 हजार 500 रुपये अपराधियों ने लूट लिये। 

आसपास के दुकानदारों ने बैंक कर्मियों को कराया मुक्त

बैंक कर्मियों के शोर मचाने पर आसपास के दुकानदार मौके पर पहुंचे और गेट खोलकर बैंक कर्मियों को मुक्त कराया। इसके बाद घटना की सूचना पर एसएसपी समेत बेउर एवं फुलवारीशरीफ समेत कई थानों के पुलिस पदाधिकारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। राजधानी पटना के भीड़भाड़ वाले इलाके में दिनदहाड़े घटित बैंक लूट की घटना के कारण बिहारवासी अचंभित हैं।

No comments:

Post a Comment