छह सूत्री मांगों के समर्थन में अनशन पर बैठी कांग्रेसी नेत्री - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Tuesday, May 26

छह सूत्री मांगों के समर्थन में अनशन पर बैठी कांग्रेसी नेत्री


मोतिहारी : 06 सूत्री मांगों के समर्थन में कांग्रेस नेत्री अनशन पर बैठी, सोशल डिस्टेंसिंग का किया पालन

न्यूज डेस्क/मोतिहारी/बिहार

कोरोना संकट को लेकर जारी लॉकडाउन के बीच प्रवासी मजदूरों के लिए राज्य सरकार की ओर से चलाए जा रहे कोरेन्टाइन सेंटरों में व्याप्त अनियमितता सहित छह सूत्री मांगों को लेकर केसरिया विधानसभा क्षेत्र की कांग्रेस नेत्री व पूर्व प्रमुख सुमित्रा कुमारी यादव  मंगलवार को एक दिवसीय अनशन पर बैठ गई। लॉकडाउन के मद्देनजर कांग्रेस नेत्री ने किसी सरकारी कार्यालय परिसर में नहीं बल्कि केसरिया  प्रखंड के ताजपुर-पटखौलिया स्थित अपने आवास पर अनशन किया। आज के अनशन कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया गया।

कोरेन्टाइन सेन्टरों पर बरती जा रही अनियमितता

इस अवसर पर कांग्रेस नेत्री श्रीमति यादव ने कहा कि केसरिया सहित पूरे बिहार के कोरेन्टाइन सेन्टरों पर अनियमितता बरती जा रही है। प्रवासी मजदूरों को न तो समय पर नाश्ता मिल रहा है और न भोजन। कांग्रेस नेत्री सह पूर्व प्रमुख ने कोरेन्टाइन सेन्टरों का औचक निरीक्षण कर सच्चाई से रुबरु होने की अपील वरीय पदाधिकारियों से की है। उन्होंने कोरेन्टाइन सेन्टरों पर गड़बड़ी के लिए जिम्मेवार पदाधिकारी-कर्मचारी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की मांग राज्य सरकार से की है।

अगर नहीं मानी गई मांगे तो होगा जोरदार आंदोलन

एक दिवसीय अनशन के दौरान कांग्रेस नेत्री सह पूर्व प्रमुख सुमित्रा कुमारी यादव ने सरकार से कोरेन्टाइन सेंटरों पर व्याप्त अनियमितता को अविलंब दूर करने, प्रवासी मजदूरों को मेनू के अनुसार समय पर नाश्ता और भोजन की सुविधा देने, कोरेन्टाइन सेंटरों पर चिकित्सकों की उपस्थिति ससमय सुनिश्चित करने, होम कोरेन्टाइन में रह रहे प्रवासियों को चिकित्सा सुविधा समय पर उपलब्ध कराने, लॉकडाउन के दौरान बढ़ते अपराध को नियंत्रित करने एवं कोरेन्टाइन सेंटरों में मीडिया के प्रवेश पर लगाए गये प्रतिबंध को तुरंत वापस लेने की मांग शामिल है। पूर्व प्रमुख ने कहा कि जिला प्रशासन और राज्य सरकार समय रहते अगर उपरोक्त मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार नहीं करती है तो लॉकडाउन की समाप्ति के बाद कांग्रेस पार्टी जोरदार आंदोलन करेगी।

No comments:

Post a Comment