कोटा से छात्रों को लेकर मोतिहारी पहुंची स्पेशल ट्रेन - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Thursday, May 7

कोटा से छात्रों को लेकर मोतिहारी पहुंची स्पेशल ट्रेन


मोतिहारी : कोटा से छात्रों को लेकर बापूधाम रेलवे स्टेशन पहुंची स्पेशल ट्रेन

न्यूज डेस्क/मोतिहारी/बिहार

लॉकडाउन के दौरान मोतिहारी का बापूधाम रेलवे स्टेशन आज पहली बार गुलजार हुआ। राजस्थान के शहर कोटा से छात्रों को लेकर चली स्पेशल ट्रेन आज  बापूधाम रेलवे स्टेशन पर पहुंची। ट्रेन के स्टेशन पर पहुचते ही छात्रों ने जमकर ताली बजाई। ट्रेन में सवार सभी छात्र बहुत खुश नजर आ रहे थे। 

1247 छात्रों को लेकर पहुंची ट्रेन

कोटा से छात्रों को लेकर चली स्पेशल ट्रेन में पूर्वी चंपारण के अलावें पश्चिमी चंपारण एवं गोपालगंज के भी छात्र सवार थे। इन छात्रों को सकुशल उनके घर तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन के साथ-साथ मेडिकल टीम भी स्टेशन पर मौजूद थी। इस दौरान ट्रेन के अंदर एवं  प्लेटफॉर्म पर सोशल डिस्टेंसिंग का छात्रों ने बखूबी पालन किया। ट्रेन से उतरने वाले छात्रों से ट्रेन की बोगी में अपने-अपने सीटों पर मौजूद रहते हुए एक फॉर्म पर अपना डिटेल्स भरने को दिया गया। उसके बाद में एक-एक कर सभी छात्र ट्रेन से उतरे और अपनी अपनी हेल्थ स्क्रीनिंग करवाई। 

डीएम-एसपी ने गुलाब देकर किया छात्रों का स्वागत

कोटा से आने वाले छात्रों के स्वागत में बापूधाम रेलवे स्टेशन पर पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक एवं एसपी नवीन चंद्र झा मौजूद रहे। दोनों अधिकारियों ने कोटा से यहां पहुंचे छात्रों को गुलाब देकर स्वागत किया। स्पेशल ट्रेन से यहां उतरे दूसरे जिलों के छात्रों को हेल्थ स्क्रीनिंग के बाद जिला प्रशासन की ओर से नाश्ता का पैकेट दिया गया। जिला प्रशासन ने सभी छात्रों को बसों से उनके घरों तक भिजवाया। 

छात्रों एवं अभिभावकों ने सरकार को जमकर सराहा

स्पेशल ट्रेन पर सवार होकर कोटा से मोतिहारी पहुंचे छात्रों ने भी रेलवे के द्वारा रास्ते मे दी गयी सुविधाओं के साथ साथ मोतिहारी में दी गयी सुविधाओं के लिए भारत सरकार, रेल मंत्रालय एवं बिहार सरकार की जमकर सराहना की। छात्रों खासकर छात्राओं के अभिभावकों ने भी छात्रों को सकुशल लाने के लिए सरकार को बधाई दी है। 

No comments:

Post a Comment