कांग्रेसी नेता ई.रामानंद सिंह पटेल चला रहे हैं मास्क-साबुन वितरण अभियान - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Tuesday, May 5

कांग्रेसी नेता ई.रामानंद सिंह पटेल चला रहे हैं मास्क-साबुन वितरण अभियान

कांग्रेस नेता चला रहे कोरोना जागरूकता अभियान, बांट रहे मास्क-साबुन, कर रहे ब्लीचिंग का छिड़काव

न्यूज डेस्क/मोतिहारी/बिहार

कोरोना वायरस ने वैश्विक महामारी का रुप ले लिया है। ऐसे में राजनैतिक-सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं पंचायती राज के प्रतिनिधियों को अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को इस महामारी से बचाव के लिए जागरूक करना चाहिए। समय रहते अगर हम सब नहीं चेते तो मानवता का बड़ा नुकसान होगा। उक्त बातें बिहार कांग्रेस के प्रदेश सचिव व पूर्वी चंपारण जिले के कोयलाबेलवा पंचायत के पूर्व मुखिया ई.रामानंद सिंह पटेल ने मंगलवार को कोरोना जागरूकता अभियान के दौरान हिंदुस्तान मीडिया से बातचीत मे कही। उन्होंने कहा कि यह समय राजनीति करने का नहीं बल्कि मानवता को बचाने का है। कांग्रेस नेता ने कहा कि लोग बचेंगे तो फिर राजनीति होगी।

बीते एक सप्ताह से हो रहा ब्लीचिंग का छिड़काव व मास्क-साबुन का वितरण

कांग्रेस नेता व पूर्व मुखिया ई.पटेल बीते एक सप्ताह से अपने गृह पंचायत कोयलाबेलवा के विभिन्न वार्डों में घूम-घूम कर ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कर रहे हैं। इसके अलावे वे घर-घर जाकर ग्लोब्स,मास्क एवं साबुन का वितरण कर रहे हैं। कोरोना से बचाव को लेकर ई.पटेल लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का महत्व भी समझा रहे हैं। उन्होंने बताया कि अबतक कोयलाबेलवा पंचायत के नौ वार्डों में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव एवं मास्क-साबुन का वितरण किया जा चूका है।

बेटी की शादी के लिए जमा पैसे को जनकल्याण में कर रहे हैं खर्च

पीड़ित मानवता की सेवा का जूनून कांग्रेस नेता सह पूर्व मुखिया ई.पटेल के माथे पर इस कदर सवार हुआ है कि अपनी बेटी की शादी के लिए जमा किए गये पैसे से उन्होंने ब्लीचिंग पाउडर, ग्लोब्स, मास्क एवं साबुन की खरीदारी की है। एक सवाल के जवाब में कांग्रेस नेता ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण विश्व समुदाय के साथ ही देश और बिहार महासंकट के दौर से गुजर रहा है। उन्होंने कहा कि सामाजिक कार्यकर्ता व जनता का सेवक होने के नाते मेरी भी कुछ जवाबदेही है। उन्होंने कहा कि जिस जनता ने उन्हें माननीय बनाया था आज संकट की घड़ी में उस महान जनता की सेवा करके आत्मीय सुख की अनुभूति हो रही है।

कोरोना को लेकर धरातल पर नहीं उतर रही राज्य सरकार की योजनाएं

कोरोना संकट के दौरान राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे राहत एवं बचाव कार्यों को कांग्रेस नेता ने नकाफी बतलाया है। उन्होंने कहा कि सरकारी आदेश के बावजूद पंचायतों में धरातल पर कोरोना बचाव से संबंधित कार्य नहीं दिख रहा है। प्रखंड मुख्यालय एवं पंचायतों में बनाए गये कोरेन्टाइन सेंटरों पर सुविधाओं के नाम पर खानापूर्ति करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता ने राज्य सरकार से कोरेन्टाइन सेन्टरों पर पर्याप्त सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है।

कई नौजवान हो रहे हैं कोरोना जागरूकता अभियान में शामिल

कांग्रेस नेता सह पूर्व मुखिया के नेतृत्व में चलाए जा रहे कोरोना जागरूकता अभियान में ग्रामीण मुन्ना पाठक, नीरज पटेल, टप्पू पाठक, शंभू राम, राजकुमार रजक, सुनील साह, सुबोध राय एवं विक्की कुमार सहित  अन्य लोग भी अपना योगदान दे रहे हैं। कांग्रेस नेता सह पूर्व मुखिया ई.पटेल द्वारा चलाए जा रहे कोरोना जागरूकता अभियान की स्थानीय लोग जमकर सराहना कर रहे हैं। कोयलाबेलवा के युवा विकास कुमार कहते हैं कि कांग्रेस नेता सह पूर्व मुखिया ई.पटेल का कार्य सराहनीय है। पंचायत के वर्तमान प्रतिनिधियों एवं समाज के सक्षम लोगों को ई.पटेल से प्रेरणा लेकर वैश्विक संकट की इस स्थिति में पीड़ित एवं जरुरतमंद लोगों की सेवा करनी चाहिए।

No comments:

Post a Comment