एसटीईटी की परीक्षा रद्द किए जाने के विरोध में एबीवीपी ने दिया धरना - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Tuesday, May 26

एसटीईटी की परीक्षा रद्द किए जाने के विरोध में एबीवीपी ने दिया धरना

एसटीईटी परीक्षा रद्द मामला : अभाविप ने दिया राज्यव्यापी धरना

रिपोर्ट : ✍️ मधुरेश प्रियदर्शी

मुजफ्फरपुर/बिहार 

प्रदेश की नीतीश सरकार द्वारा STET की परीक्षा रद्द करने के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् का आंदोलन अब तूल पकड़ने लगा है। काला दिवस मनाने के बाद आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने पूरे प्रदेश में राज्यव्यापी धरना आयोजित किया। राज्य के सभी जिलों में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने " नीतीश तेरे शासन में शिक्षा गई रसातल में, बिहार सरकार होश में आओ, आनंद किशोर को बर्खास्त करो, शिक्षा माफिया मुर्दाबाद " की तख्ती अपने-अपने हाथों में लेकर धरना दिया। राज्यव्यापी धरना के दौरान परिषद् सदस्यों ने सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया। इस मौके पर अभाविप कार्यकर्ताओं ने कहा कि जिस प्रकार से बिहार सरकार के द्वारा एसटीइटी परीक्षा रद्द की गई वह दुर्भाग्यपूर्ण है। जहां एक ओर 34000 युवाओं का शिक्षक बनने का सपना चकनाचूर हो गया वहीं विद्यार्थियों का भविष्य अधर में लटक गया। सफल होने के बावजूद बेवजह परीक्षा को रद्द किया गया। 

बिहार में नीचे गिर रहा शिक्षा का स्तर : एबीवीपी

धरना के दौरान छात्र नेताओं ने कहा कि बिहार में पिछले कई वर्षों से शिक्षा का स्तर दिन-प्रतिदिन नीचे गिरते जा रहा है जो गंभीर चिंता का विषय है। छात्र नेताओं ने कहा कि बिहार के युवा पलायन को मजबूर हैं लेकिन सत्ता में बैठी गूंगी बहरी सरकार को होश नहीं आ रहा है। विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ता ऐसी सरकार को सत्ता से दूर भेजने का काम करेंगे। धरना के साथ सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर अभाविप ने बिहार सरकार  का पोल खोलो अभियान भी चलाया। यह अभियान टि्वटर ट्रेंड में पूरे हिंदुस्तान में सबसे ज्यादा ट्रेंड हुआ। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद्  लॉकडाउन के कारण ऑनलाइन आंदोलन कर एक नया प्रयोग कर रही है,जिसमें आम छात्रों का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है। 

राज्य के सभी जिलों में हुआ धरना,हजारों छात्रों ने लिया भाग

आज के आंदोलन में मुख्य रूप से परिषद् के प्रदेश संगठन मंत्री श्री अजित उपाध्याय, जिला संगठन मंत्री पुरुषोत्तम कुमार, जिला संयोजक चंद्रभानु सिंह, शिवांगी चौधरी, रोहित कुमार, अनिकेत कुमार, प्रभात मिश्रा, सोनाली कुमारी, सुप्रिया कुमारी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रोमिता श्रीवास्तव, अवनीश कुमार, पुष्कर सिंह, दीपांकर गिरि, गुड्डू यादव, अनमोल कुमार, प्रिंस कुमार, स्पर्श कुमार, अमरजीत कुमार, अभिलाषा कुमारी, विष्णु प्रिया एवं मोना झा इत्यादि सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

No comments:

Post a Comment