जनसेवा का जूनून : बेटी की शादी के लिए जमा रुपए से खरीदा मास्क - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Saturday, May 2

जनसेवा का जूनून : बेटी की शादी के लिए जमा रुपए से खरीदा मास्क

लड़की की शादी के लिए जमा पैसे से कांग्रेस नेता ने खरीदा मास्क, लोगों के बीच कर रहे वितरण

न्यूज डेस्क/मोतिहारी/बिहार

"खुदा भी अपने रहमतों को उन पर बरसाता है,जो मदद करने के लिए अपने हाथ को आगे बढ़ाता है।"........

आज के संदर्भ म़े उपरोक्त शायरी बिहार कांग्रेस के प्रदेश सचिव ई.रामानंद सिंह पटेल पर बिलकुल फिट बैठता है। कोरोना के कहर से जूझ रहे लोगों की सहायता में तो सरकार के साथ ही अनेक राजनैतिक-सामाजिक संगठन दिन-रात लगे हुए हैं। लेकिन, पूर्वी चंपारण जिला अन्तर्गत कल्याणपुर प्रखंड के निवासी बिहार कांग्रेस के प्रदेश सचिव कोयलाबेलवा पंचायत के पूर्व मुखिया ई.रामानंद सिंह पटेल द्वारा लॉकडाउन के बीच की जा रही पंचायत वासियों की सेवा चर्चा का विषय बनी हुई है।

लड़की की शादी के लिए जमा पैसे से मास्क, साबुन, ग्लोब्स और ब्लीचिंग पाउडर खरीदा

कोरोना संकट और उस दौरान जनप्रतिनिधियों द्वारा जनता की उपेक्षा किए जाने से आहत पूर्व मुखिया श्री पटेल ने जनसेवा का बीड़ा उठाया है। अपनी लड़की की शादी के लिए जमा पैसे से मास्क, साबुन, ग्लोब्स एवं ब्लीचिंग पाउडर खरीद कर पूर्व मुखिया सह कांग्रेस नेता श्री पटेल अपने गृह पंचायत में वितरित कर रहे हैं। वे दिन-रात लोगों की सेवा में जुटे हैं।
कोयलाबेलवा के दलित-महादलित बस्तियों सहित पंचायत के सभी वार्डों में घूम-घूम कर पूर्व मुखिया लोगों अपने हाथों ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कर रहे हैं। लोगों को मास्क, साबुन और ग्लोब्स देकर वे कोरोना से बचाव का उपाय भी बता रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग की परिभाषा से भी वे लोगों को बखूबी अवगत करा रहे हैं।

लोग सुरक्षित बचेंगे तो फिर होगी राजनीति

जनसेवा में दिनरात लगे कांग्रेस नेता सह पूर्व मुखिया से हिंदुस्तान मीडिया ने बातचीत की। पूर्व मुखिया श्री पटेल ने कहा कि जनसेवा से नेक कार्य इस दुनिया में कुछ और नहीं है। आज वैश्विक संकट की घड़ी में जब सामर्थ्यवान लोग समाज और सरकार की सहायता कर रहे हैं तो इसमें हमारा भी कुछ  फर्ज बनता है। एक सवाल के जवाब में पूर्व मुखिया ने कहा कि फिलहाल तो उन्हें चुनाव की कोई चिंता नहीं है। उन्हें चिंता तो सिर्फ पंचायत वासियों को कोरोना जैसे महाविनाशकारी बिमारी से बचाने की है। उन्होंने कहा कि लोग सुरक्षित बचेंगे तो फिर राजनीति होगी। पूर्व मुखिया ने कहा कि आज लोगों के बीच जाकर उनकी सेवा  करने पर अविस्मरणीय सुख की अनुभूति हो रही है।

पीड़ितों की मदद के लिए जनप्रतिनिधियों एवं संपन्न लोगों को आगे आने की जरुरत

जनप्रतिनिधियों एवं सक्षम लोगों से कांग्रेस नेता ने कोरोना संकट के दौरान पीड़ित मानवता की सेवा करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा महान कार्य है। हरेक संपन्न व्यक्ति को जरुरतमंदों की सहायता के लिए आगे आना चाहिए। कांग्रेस नेता सह पूर्व मुखिया श्री पटेल द्वारा शुरु किए जा रहे जनसेवा एवं कोरोना भगाओ अभियान की लोग खूब सराहना कर रहे हैं। यहां बता दें कि ई. रामानंद सिंह पटेल छात्र जीवन से ही कांग्रेस पार्टी से जुड़े रहे हैं। वे वर्ष 2001 में कोयलाबेलवा पंचायत के मुखिया चुने गये थे।

No comments:

Post a Comment