पूर्वी चंपारण में आज मिले 26 कोरोना पॉजिटिव, जिला प्रशासन ने बढ़ाई मुस्तैदी - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Wednesday, May 20

पूर्वी चंपारण में आज मिले 26 कोरोना पॉजिटिव, जिला प्रशासन ने बढ़ाई मुस्तैदी

मोतिहारी : पूर्वी चंपारण में आज 26 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

न्यूज डेस्क/मोतिहारी/बिहार

पूर्वी चंपारण जिले में आज कुल 26 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। ये सभी लोग प्रवासी मजदूर बताए जा रहे हैं जो विभिन्न प्रदेशों से लौटे हैं। आज अभी तक कुल 26  लोगों के  रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाये जाने की पुष्टि जिले के नोडल पदाधिकारी डॉ.रंजीत राय ने की है। मिली जानकारी के अनुसार जिले के पहाड़पुर में 2, ढाका में 8, हरसिद्धि में 4, सुगौली में 3, बनकटवा में 7,
चिरैया में 1 एवं रामगढ़वा में 1 आदमी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। एक साथ दो दर्जन से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जिले का स्वास्थ्य विभाग अगली रणनीति पर तेजी से काम कर रहा है।

आज कोरोना पॉजिटिव पाये जाने वालों की ट्रेवल हिस्ट्री

जिले के पहाड़पुर का एक कोरोना पॉजिटिव मरीज गुजरात से तो दूसरा महाराष्ट्र से आया है। ढाका के सभी आठ मरीज15 मई की रात बस पर सवार होकर मुंबई से आएं थे। इस बस में 25 लोग सवार थे। ये सभी लोग पचपकड़ी ढ़ाला से उतर कर बगैर जांच कराए अपने-अपने गांव चले गए थे। जिसमें से 8 लोगों को बाद में क्वारेंटाइन किया गया था। इसी बस से आई एक महिला की मौत बस से उतरने के बाद संदिग्ध परिस्थिति में हो गई थी। महिला के साथ आए सभी आठ लोग पॉजिटिव पाए गए है। जबकि शेष 16 लोग अपने गांव चले गए। इनमें पांच लोगों को हरूआनी में क्वारेंटाइन कर 19 मई को सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। जबकी उस बस से उतरे अन्य 11 लोगों की पहचान करने में प्रशासन जुटा हुआ है। हरसिद्धि के चार मरीजों में दो गुजरात व दो राजस्थान से आए हैं। सुगौली के तीन में से दो मुंबई से व एक गुजरात से आया है। बनकटवा के सात लोगों में से दो महाराष्ट्र, दो हरियाणा एवं दो दिल्ली से आया है। जबकि एक का ट्रेवल हिस्ट्री पता किया जा रहा है। चिरैया का एक मरीज महाराष्ट्र से तथा रामगढ़वा का एक प्रवासी मुंबई से आया है।

No comments:

Post a Comment