कोरोना संकट : पीएम मोदी ने किया 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का एलान - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Tuesday, May 12

कोरोना संकट : पीएम मोदी ने किया 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का एलान

कोरोना संकट : पीएम मोदी ने किया 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का एलान

नेशनल डेस्क/नई दिल्ली

कोरोना संकट को लेकर जारी लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पांचवीं बार देश को संबोधित किया। देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ते हुए देश को चार महीने हो गए। इस महामारी के कारण देश में कई परिवारों ने अपनों को खोया है।  मैं उन सभी के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं। 

एक वायरस ने तहस-नहस कर दिया

श्री मोदी ने कहा कि एक वायरस ने देश को तहस-नहस कर दिया। उन्होंने कहा कि हमने ऐसा संकट न देखा है और ना सुना है। कोरोना संकट के बीच 20 लाख करोड़ रुपए के पैकेज का ऐलान करते हुए पीएम ने कहा कि हाल में सरकार ने कोरोना संकट से जुड़ी जो आर्थिक घोषणाएं की थीं, जो रिजर्व बैंक के फैसले थे, और आज जिस आर्थिक पैकेज का ऐलान हो रहा है, उसे जोड़ दें तो ये तकरीबन 20 लाख करोड़ रुपए का है। ये पैकेज देश की जीडीपी का करीब-करीब 10 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि आर्थिक पैकेज की विस्तार पूर्वक जानकारी वित्त मंत्री की ओर से दी जाएगी।

नये रंग रुप वाला होगा लॉकडाउन 04

देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन का चौथा चरण पूरी तरह नए रंग रूप और नए नियमों वाला होगा। उन्होंने कहा कि राज्यों से हमें जो सुझाव मिल रहे हैं, उनके आधार पर लॉकडाउन 04 से जुड़ी जानकारी भी आपको18 मई से पहले दी जाएगी। पीएम मोदी ने कहा कि हम सभी नियमों का पालन करेंगे। हम मास्क भी लगाएंगे और दो गज की दूरी भी रखेंगे। लेकिन हम अपने लक्ष्यों से दूर नहीं होंगे। उन्होंने देश वासियों के धैर्य की सराहना भी की।

No comments:

Post a Comment