रेल हादसा : महाराष्ट्र में मालगाड़ी ने मजदूरों को रौंदा, 16 की मौके पर मौत - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Friday, May 8

रेल हादसा : महाराष्ट्र में मालगाड़ी ने मजदूरों को रौंदा, 16 की मौके पर मौत

रेल हादसा : महाराष्ट्र के औरंगाबाद में सो रहे लोगों के उपर से गुजरी मालगाड़ी, 16 मजदूरों की मौत

न्यूज डेस्क/औरंगाबाद/महाराष्ट्र

कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र के औरंगाबाद में बड़ा रेल हादसा हुआ है। इस हादसे में 16 मजदूरों की मौत हो गई है। मिल रही जानकारी के अनुसार करमाडा के समीप पटरी के करीब सो रहे मजदूरों के उपर से मालगाड़ी गुजर गई। इस हादसे में 16 मजदूरों की मौत हो गई। एक मजदूर की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। इस हादसे में 4 लोग बाल-बाल बच गए हैं। रेल हादसे के शिकार सभी मजदूर जालना इलाके के एक फैक्ट्री में काम करते थे। सभी मजदूर एवं उनके कुछ परिजन लॉकडाउन के कारण रेल पटरी से होकर भुसावल  जा रहे थे। इन सभी को भुसावल से ट्रेन पकड़कर मध्यप्रदेश जाना था।

घटनास्थल पर रेलवे अधिकारी एवं एसपी कर रहे कैंप

घटना स्थल पर रेलवे अधिकारी एवं स्थानीय एसपी मोक्षदा पाटील कैंप कर रहे हैं। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। एसपी ने मीडिया को बताया कि जो चार लोग इस हादसे में बचे हैं वे अभी सदमे में हैं। उन लोगों की काउंसलिंग कर इस बड़े हादसे के बारे में जानकारी ली जा रही है। घटनास्थल पर इन मजदूरों का सामान फैला हुआ है. उनके कपड़े, बैग एवं खाने-पीने की चीजें रेलवे ट्रैक पर बिखरा पड़ा है।

सुबह 5 बजकर 15 मिनट पर हुआ हादसा

घटनास्थल से मिल रही  जानकारी के मुती सभी मजदूर मध्यप्रदेश के सडोल और उमरीया जिले के रहने वाले हैं।  सभी जालना के एक स्टील कंपनी में मजदूरी करते थे। गुरुवार की शाम करीब सात बजे वह जालना स्थित कंपनी से निकले थे। आज सुबह 05 बजकर 15 मिनट पर हादसे का शिकार हो गए।

रेल हादसे पर पीएम मोदी एवं रेल मंत्री ने जताया शोक

औरंगाबाद रेल हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि 'महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुए रेल एक्सीडेंट में हुई मौतों से बहुत दुखी हूं. इस मामले में रेल मंत्री पीयूष गोयल से मैंने बात की है और वे स्थिति की बारीकी से मॉनीटरिंग कर रहे हैं। सभी प्रकार की हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है।'
इस घटना पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी ट्वीट कर अफसोस जताया है। उन्होंने कहा कि  'आज सुबह 5:22 बजे नांदेड़ डिवीजन के बदनापुर व करमाड स्टेशन के बीच सोए हुए श्रमिकों के मालगाड़ी के नीचे आने का दुखद समाचार मिला। राहत कार्य जारी है। हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं। दिवंगत आत्माओं की शांति हेतु ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।'

No comments:

Post a Comment