मेहसी बैंक लूटकांड : महज 12 घंटे में हुआ खुलासा, लूट की रकम के साथ 08 अपराधी गिरफ्तार - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Thursday, May 21

मेहसी बैंक लूटकांड : महज 12 घंटे में हुआ खुलासा, लूट की रकम के साथ 08 अपराधी गिरफ्तार

महज 12 घंटे के अंदर पुलिस ने किया मेहसी पीएनबी लूटकांड का खुलासा, 08 अपराधी गिरफ्तार

न्यूज डेस्क/मोतिहारी/बिहार

घटना के महज 12 घंटे के अंदर पूर्वी चंपारण की पुलिस ने मेहसी में बुधवार को हुए पंजाब नेशनल बैंक लूटकांड का खुलासा किया है। यह सफलता चकिया के डीएसपी शैलेंद्र कुमार के नेतृत्व में गठित एसआईटी की टीम को मिली है। एसआईटी की टीम ने बैंक लूटकांड में शामिल सभी आठ अपराधियों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अपराधियों द्वारा लूटे गए 5 लाख 77 हजार रुपये में से 3 लाख 28 हजार रुपये को बरामद भी कर लिया है। पुलिस ने अपराधियों के पास से तीन पिस्टल भी बरामद किया है। लूट के शेष रकम की बरामदगी के लिए पुलिस टीम छापेमारी कर रही है। मिल रही जानकारी के अनुसार  गिरफ्तार सभी अपराधी पूर्व में हुई लूट की घटनाओं में जेल जा चुके हैं। 

गिरफ्तार अपराधियों की कई कांडों में रही है संलिप्तता : एसपी

जिले के एसपी नवीनचंद्र झा  ने मीडिया को बताया कि लूटकांड में शामिल गिरोह का पर्दाफाश हो चुका है। एसपी ने बताया कि पिछले डेढ़ महीने से इस लूटेरा गिरोह के सदस्य जिले के चकिया अनुमंडल क्षेत्र में सक्रिय थे। गिरफ्तार अपराधी कई सीएसपी लूटकांड में भी शामिल रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस लूटेरा गिरोह के सभी लूटेरे हाजीपुर और मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं।

एसआईटी टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारियों को पुरस्कृत करने को भेजा जाएगा प्रस्ताव

एसपी श्री झा ने बताया कि लूटकांड के महज 12 घंटे के अंदर लूटेरा गिरोह का पर्दाफाश एवं सभी अपराधियों को गिरफ्तार  करने के लिये चकिया के डीएसपी शैलेन्द्र कुमार समेत टीम में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारियों एवं जवानों को पुरस्कृत करने के लिये राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा। एसपी के मुताबिक बैंक लूटकांड के बाद ग्रामीणों ने  भाग रहे बाइक सवार दो युवकों को पकड़ कर पुलिस को सौंपा था। लेकिन, दोनों की लूटकांड में कोई संलिप्तता जांच के दौरान नहीं मिली।  बाद में दोनों को   छोड़ दिया गया।

बुधवार को मेहसी में दिनदहाड़े हुई थी बैंक लूट की घटना

यहां बता दें कि बुधवार को दिनदहाड़े जिले के मेहसी चौक बाजार स्थित पीएनबी की शाखा में बाइक सवार छह अपराधियों ने हथियार के बल पर बैंक लूट की घटना को अंजाम दिया था। बैंक लूटकांड में मिली सफलता पूर्वी चंपारण पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है।

No comments:

Post a Comment