नौगछिया में हुआ बड़ा सड़क हादसा, 09 प्रवासी मजदूरों की मौके पर मौत - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Tuesday, May 19

नौगछिया में हुआ बड़ा सड़क हादसा, 09 प्रवासी मजदूरों की मौके पर मौत

भागलपुर : नवगछिया में बस और ट्रक में सीधी टक्कर, 09 प्रवासी मजदूरों की मौके पर मौत

न्यूज डेस्क/भागलपुर/बिहार 

कोरोना संकट के बीच घर लौटने वाले प्रवासी मजदूरों के साथ लगातार हो रहा सड़क हादसा रुकने का नाम नहीं ले रहा है। सड़क हादसे से जुड़ा ताजा घटना भागलपुर जिले के नवगछिया का है। यहां आज सुबह बस और ट्रक में आमने सामने की टक्कर हो गई है। इस हादसे में 09 प्रवासी मजदूरों की मौत घटनास्थल पर हो गई। जबकि चार अन्य मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

खरीक थाना क्षेत्र के अम्भो चौक के समीप की है घटना

मिल रही जानकारी के मुताबिक यह भीषण सड़क दुर्घटना खरीक थाना अन्तर्गत अम्भो चौक के पास एनएच-31 पर हुई है। घटना की सूचना मिलते ही डीआईजी सुजीत कुमार, नवगछिया की एसपी निधि रानी एवं एसडीएम मुकेश कुमार मौके पर पहुंचे। इन अधिकारियों की देखरेख में राहत एवं बचाव कार्य तुरंत शुरू कर दिया गया। इस सड़क हादसे में घायल यात्रियों को नवगछिया के अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने सभी घायलों को मायागंज रेफर कर दिया। घटनास्थल पर ट्रक के मलबे मे दबे सभी शवों को जेसीबी मशीन की मदद से बाहर निकाला गया।

साइकिल सवार मजदूर महज 04 किलोमीटर पहलै ट्रक पर हुए थे सवार

घटना स्थल पर मौजूद कुछ लोगों ने बताया कि नवगछिया जीरो माइल के समीप चालक से आग्रह कर सभी साइकिल सवार प्रवासी मजदूर ट्रक पर सवार हो गये थे। करीब चार किलोमीटर आगे बढ़ने पर ट्रक की बस से सीधी टक्कर हो गई।.इस हादसे में दुर्घटनाग्रस्त हुई बस दरभंगा से बांका जा रही थी। बस पर प्रवासी मजदूर सवार थे। स्थानीय लोगों की माने तो बस के चालक की लापरवाही से यह दुर्घटना हुई है।

सभी मजदूर पूर्वी एवं पश्चिमी चंपारण के थे रहने वाले

नवगछिया बस हादसे में मृत सभी नौ प्रवासी मजदूर पूर्वी एवं पश्चिमी चंपारण के रहने वाले बताए जा रहे हैं। इस हादसे में अबतक 04 मृतकों की पहचान हो गई है। शेष मृतकों की पहचान के लिए मौके पर कैंप कर रहे पदाधिकारी प्रयास कर रहे हैं। 

अबतक पहचान किए गये मृतकों की सूची.......

1.जालिम मियां, विशनपुरा, चौरिया टोला, बेतिया, पश्चिमी चंपारण।
2.जुल्म अली, बनकट नरकटिया, पोस्ट-पकड़िया हरसिद्धि, पूर्वी चंपारण।
3.नूर होदा मियां,विसनपुर, चौरिया टोला,जगदीशपुर, पश्चिमी चंपारण।
4.शौकत अली,सरेयां मिस्रराईन टोला, थाना- पहाड़पुर,पूर्वी चंपारण।

No comments:

Post a Comment