पटना के IGIMS में कोरोना जांच का इंतजार कर रही महिला ने दम तोड़ा - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Saturday, April 4

पटना के IGIMS में कोरोना जांच का इंतजार कर रही महिला ने दम तोड़ा

बड़ी लापरवाही : पटना के IGIMS में कोरोना जांच का इंतजार कर रही महिला ने दम तोड़ा

न्यूज डेस्क/पटना/बिहार

कोरोना संकट के बीच इस वक्त की बड़ी खबर बिहार की राजधानी पटना से मिल रही है। यहां आईजीआईएमएस की घोर लापरवाही से अपनी कोरोना जांच का सैंपल लिए जाने का इंतजार कर रही एक वृद्ध महिला की मौत हो गई है। उक्त वृद्ध महिला पिछले कई दिनों से IGIMS के मेडिसिन विभाग में भर्ती थी। महिला को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत थी। बीमारी का लक्षण देख अस्पताल प्रबंधन द्वारा उसे कोरोना का संभावित मरीज माना जा रहा था। अस्पताल के चिकित्सक ने तीन दिन पहले ही उसकी कोरोना की जांच के लिए लिखा था। अस्पताल प्रबंधन ने समय रहे महिला की जांच नहीं कराई और अंततः शनिवार की सुबह महिला की मौत हो गई।

महिला की मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा

वृद्ध महिला की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में खूब हंगामा किया। परिजन IGIMS प्रबंधन पर महिला के इलाज में बड़ी लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे थे। मालूम हो कि पटना के IGIMS के मेडिसिन वार्ड में इलाजरत पालीगंज की रहनेवाली 70 वर्षीया ललिता देवी को बुधवार से सांस लेने में तकलीफ थी। चिकित्सक ने उसकी कोरोना जांच कराने के लिए लिखा था। बुधवार से ही महिला के घरवाले उसकी कोरोना जांच में हो रही देरी को लेकर परेशान थे।

बुधवार को अस्पताल में भर्ती हुई थी महिला

मृतका के परिजनों ने बताया कि ललिता देवी को बुधवार की सुबह आठ बजे IGIMS में दाखिल कराया गया था। अस्पताल प्रबंधन ने उसे मेडिसिन विभाग में भेज दिया। 24 घंटे तक कोरोना की जांच के इंतजार में ललिता देवी बेड पर पड़ी रहीं। एक तरफ अस्पताल के निदेशक डॉ.एन.आर. विश्वास का कहना था कि कोरोना की जांच नहीं होगी। वहीं दूसरी तरफ अस्पताल के अधीक्षक डॉ.मनीष मंडल का कहना था कि कोरोना की जांच होगी। उहापोह की स्थिति और अस्पताल की घोर लापरवाही के कारण आखिरकार आज सुबह महिला ने दम तोड़ दिया।

No comments:

Post a Comment