पीएमसीएच से फरार हुई कोरोना संदिग्ध महिला का अतापता नहीं, प्रशासन हुआ बेचैन - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Sunday, April 12

पीएमसीएच से फरार हुई कोरोना संदिग्ध महिला का अतापता नहीं, प्रशासन हुआ बेचैन

पीएमसीएच से फरार हुई कोरोना संदिग्ध महिला का अतापता नहीं, स्वास्थ्य विभाग बेचैन

मधुरेश प्रियदर्शी/पटना/बिहार

कोरोना संकट के दौरान जारी देशव्यापी लॉकडाउन में स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की जवाबदेही बढ़ गई है।कोरोना संदिग्धों के इलाज का जिम्मा स्वास्थ्य विभाग के जिम्मे है, तो लॉकडाउन का शत् प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए बिहार पुलिस दिन-रात एक किए हुए है। सरकार की मुस्तैदी के बावजूद कुछ ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जो प्रशासन की बेचैनी को बढ़ा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बिहार की राजधानी पटना से सामने आया है। यहां के पीएमसीएच अस्पताल से शनिवार को एक कोरोना संदिग्ध 72 वर्षीया महिला इलाज के दौरान फरार हो गई। 24 घंटे बीत जाने के बावजूद कोरोना संदिग्ध महिला के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। पीएमसीएच से फरार कोरोना संदिग्ध महिला सूबे के सीवान जिले की रहने वाली बताई जा रही है। पीएमसीएच प्रबंधन के मुताबिक उसमें कोरोना के लक्षण पाए गए थे। राज्य का स्वास्थ्य महकमा फरार महिला की तलाश में जुटा हुआ है।

विज्ञापन......

कोरोना को लेकर हॉटस्पॉट बना सिवान जिला

कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले में बिहार का सिवान जिला हॉटस्पॉट बना है।  हालांकि सीवान जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। सूबे के नवादा और बेगूसराय जिले में शनिवार को कोरोना के दो-दो पॉजिटिव मरीज सामने आए। इन मरीजों के मिलने  के साथ ही बिहार में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 64 हो गई है। इन कोरोना पीड़ितों में से एक की मौत हो चुकी है जबकि 18 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं 46 कोरोना पीड़ितों की चिकित्सा की जा रही है।

हॉटस्पॉट वाले इलाके पूरी तरह किए गए सील

कोरोना संक्रमण को लेकर  हॉटस्पॉट बने राज्य के सीवान, बेगूसराय और नवादा जिलों के कई क्षेत्रों को प्रशासन ने पूरी तरह से सील कर दिया है। इन सभी क्षेत्रों को सैनेटाइज भी किया जा रहा है। इन क्षेत्रों में लॉकडाउन का पालन कराने एवं कोरोना संदिग्धों पर नजर रखने के लिए पुलिस लगातार गश्त लगा रही है। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर प्रशासन ड्रोन से भी नजर रख रही है। पुलिस एवं प्रशासन लोगों से बार-बार घर में रहने एवं सामाजिक दूरी बनाने की अपील कर रहा है। लॉकडाउन तोड़ने वालों के साथ प्रशासन सख्ती भी कर रहा है।

No comments:

Post a Comment