लॉकडाउन में मीडिया को दूसरे पास की जरूरत नहीं, संस्थान द्वारा जारी आई कार्ड ही होगा पास - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Monday, April 13

लॉकडाउन में मीडिया को दूसरे पास की जरूरत नहीं, संस्थान द्वारा जारी आई कार्ड ही होगा पास

लॉकडाउन के दौरान मीडिया संस्थान द्वारा जारी आई कार्ड ही होगा पत्रकारों का पास : एसएसपी, पत्रकार प्रेस परिषद् ने किया स्वागत

न्यूज डेस्क/पटना/बिहार

कोरोना वायरस को लेकर जारी लॉकडाउन के दौरान समाचार संकलन को लेकर पटना के एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने मीडियाकर्मियों के लिए कुछ नया गाइडलाइन जारी किया है। ऐसा देखा गया है कि पुलिस और मीडियाकर्मी कई बार आपस में उलझ जाते हैं।  कई बार परेशानियां भी हुई है। अब 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन के आगे बढ़ने प्रबल संभावना है। ऐसी स्थिति में भविष्य में समाचार संकलन के दौरान पुलिस और मीडियाकर्मियों के बीच किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न नहीं हो, इसको ध्यान में रखते हुए पटना के एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने सभी थानों की पुलिस और ट्रैफिक पुलिस की टीम को कुछ आवश्यक निर्देश दिए हैं।

चेकिंग के दौरान दिखाना होगा आई कार्ड

सोमवार को दिए अपने निर्देश में एसएसपी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि मीडिया के लोगों को अपने पास संस्थान की ओर से जारी किया गया आईकार्ड रखना होगा। चेकिंग के दौरान अगर पुलिस टीम ने रोका तो मीडियाकर्मियों को अपना आईकार्ड दिखाना होगा। एसएसपी ने स्पष्ट किया है कि लॉकडाउन के दौरान मीडियाकर्मियों का आई कार्ड ही उनका पास माना जाएगा।

एक बाइक पर चल सकेंगे दो मीडियाकर्मी

अपने निर्देश में एसएसपी श्री शर्मा ने आगे कहा कि मीडिया को छोड़कर बाकी दूसरे जरूरी सर्विसेज से जुड़े लोगों को एक बाइक पर एक ही आदमी का परमिशन दिया गया है। जबकि एक बाइक पर मीडिया के दो लोग चल सकते हैं। इनके आने-जाने पर किसी प्रकार की रोक-टोक नहीं होगी। लेकिन हर हाल में उन्हें अपने संस्थान से जारी आई कार्ड पास में रखना होगा। इस संबंध में एसएसपी की ओर से सभी थानों की पुलिस टीम और ट्रैफिक पुलिस को वायरलेस से मैसेज कर निर्देश दे दिया गया है। ड्यूटी पर तैनात पुलिस अफसर और सिपाही को इस निर्देश से अवगत कराने को कहा गया है।

पत्रकार प्रेस परिषद् ने एसएसपी को दी बधाई

पत्रकार प्रेस परिषद् की बिहार राज्य इकाई ने पटना के एसएसपी द्वारा लॉकडाउन के दौरान मीडियाकर्मियों को समाचार संकलन में प्रशासनिक सहयोग प्रदान करने के लिए विभाग स्तर पर जारी निर्देश का स्वागत किया है। पत्रकार प्रेस परिषद् के प्रदेश अध्यक्ष मधुरेश प्रियदर्शी ने एक बयान जारी कर कहा कि पटना के एसएसपी द्वारा मीडियाकर्मियों से संबंधित निर्देश पुलिस विभाग को दिए जाने से लॉकडाउन के दौरान समाचार संकलन में पत्रकार साथियों को काफी सहुलियत होगी। प्रदेश अध्यक्ष ने इस कार्य के लिए पटना के एसएसपी श्री शर्मा को बधाई दी है। वहीं परिषद् के वरीय उपाध्यक्ष आनंद ठाकुर,प्रदेश उपाध्यक्ष अमरेश कुमार, प्रदेश महासचिव प्रभाष कुमार एवं प्रदेश सचिव समीर सरकार ने एसएसपी द्वारा पत्रकार हित में उठाए गये कदम की सराहना की है।

No comments:

Post a Comment