पूर्वी चंपारण के हरसिद्धि में आकाश से गिरा किट, बेचैन हुए लोग - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Friday, April 3

पूर्वी चंपारण के हरसिद्धि में आकाश से गिरा किट, बेचैन हुए लोग

पूर्वी चंपारण के हरसिद्धि में आकाश से गिरा किट, बेचैन हुए लोग

न्यूज डेस्क/मोतिहारी/बिहार

पूर्वी चंपारण जिले के हरसिद्धि प्रखंड क्षेत्र में आज उस समय लोग बेचैन हो गये जब वहां के जागापाकड पंचायत में आकाश से एक किट गिरा। जागापाकड़़ के वार्ड नंबर 05 निवासी चंद्रमणि सिंह के बांसवारी में वह किट आज सुबह करीब नौ बजे गिरा था। बाद में जानकारी हुई की उक्त किट इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट गवर्नमेंट ऑफ इंडिया का है। बांसवारी में किट गिरने की सूचना मिलते ही स्थानीय मुखिया नरेंद्र ठाकुर एवं सरपंच बृजमोहन शुक्ला सहित बहुत से ग्रामीण वहां पहुंच गए। कोरोना संकट के दौरान उक्त किट के गिरने से स्थानीय लोग डर भी रहे थे।

आसमान से किट गिरने की सूचना पर दलबल के साथ पहुंचे अधिकारी

आसमान से किट गिरने की सूचनी प्रशासन को सूचना दी गई। इसकी सूचना मिलते ही अरेराज के डीसीएलआर, हरसिद्धि के सीओ सतीश कुमार, बीडीओ सुनील कुमार एवं एएसआई पंकज पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। इस संदर्भ में बीडीओ सुनील कुमार ने बताया कि उक्त किट मौसम संबंधी आंकड़ा प्राप्त करने वाला है। इसे पैराशूट से छोड़ा जाता है। क्षोभ मंडल में अधिक ऊंचाई पर जाने के कारण शायद इसका बैलून का आकार बढ़ गया होगा और वह ऊपर ही फट कर नीचे आ गया।

हरसिद्धि पुलिस अपने साथ ले गई किट

जांच- पड़ताल के बाद उक्त किट को हरसिद्धि पुलिस को सौंप दिया गया।  बीडीओ श्री कुमार ने बताया कि यह किट आसमान में उड़ता रहता है और उसका बैलून फटने के कारण ही वह नीचे गिर गया है। पुलिस-प्रशासन द्वारा उक्त किट के संदर्भ में पुष्टि किए जाने के बाद ग्रामीणों ने राहत  की सांस ली।

1 comment: