पीएम मोदी के आह्वान पर जले दीप तो रौशन हुआ बिहार - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Sunday, April 5

पीएम मोदी के आह्वान पर जले दीप तो रौशन हुआ बिहार

संघर्ष-ए-कोरोना : पीएम मोदी के आह्वान पर बिहार के गांवों से लेकर शहर तक जला दीप

न्यूज डेस्क/पटना/बिहार

"अलग-भाषा अलग वेष फिर भी अपना एक देश।" पीएम मोदी के आह्वान पर कोरोना वायरस के खिलाफ संघर्ष में एक साथ दीया जलाकर बिहार के लोगों ने उपरोक्त नारे की सार्थकता को आज एक बार पुनः साबित कर दिया। इसके साथ ही वैश्विक महामारी का रुप धारण कर चूके कोरोना वायरस के खिलाफ देश में जारी संघर्ष की कड़ी में आज एक नया आयाम जुड़ गया। पीएम नरेन्द्र मोदी के आह्वान का आज व्यापक असर देखने को मिला। पीएम के आह्वान पर अमल करते हुए लोगों ने अपने घरों के दरवाजे, बॉलकनी और छतों पर दीप जलाया।  दीप जलाकर लोगों ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में अपनी एकजुटता का परिचय दिया।

बन गया था दीपावली जैसा दृश्य

वैसे तो दीया जलाने की तैयारी में लोग पहले से ही लगे थे। लेकिन, आज जैसे ही रात्रि का 9 बजा लोगों ने  9 मिनट तक अपने घरों के सभी लाइट बंद कर दी। लोगों ने दीया और
और मोमबत्ती की लाइट जलाकर एकजुटता का परिचय दिया। इस दौरान बिल्कुल दीपावली का दृश्य उत्पन्न हो गया था। इस अवसर पर लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला। गांव-कस्बों से लेकर शहर-शहर तक के लोगों ने दीया जलाकर  यह साबित कर दिया है कि सभी बिहारी पीएम मोदी के आह्वान पर कोरोना संकट से लड़ने के लिए  हमेशा तैयार हैं।
किसी शायर ने ठीक ही कहा है........

" नक़ाब रुख़ से हटाओ बहुत अंधेरा है, चरागें इश्क़ जलाओ बहुत अंधेरा है."

भारत जीतेगा कोरोना हारेगा।

No comments:

Post a Comment