वीडियो कॉन्फ्रेंस : गंगा के विकास को लेकर केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री ने बिहार के कार्यकर्ताओं से की चर्चा - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Thursday, April 23

वीडियो कॉन्फ्रेंस : गंगा के विकास को लेकर केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री ने बिहार के कार्यकर्ताओं से की चर्चा

केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरीय गंगा की निर्मलता पर की चर्चा

न्यूज डेस्क/ नई दिल्ली/पटना

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने नमामि गंगे और गंगा विचार मंच के सभी प्रदेशों के संयोजक, सहसंयोजक एवं मुख्य कार्यकर्ताओं के साथ नमामि गंगे परियोजना से संबंधित विषय पर चर्चा किया। देश में करोना के व्याप्त असर के कारण वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से 3 घंटे इस बैठक में आवश्यक जानकारी एवं दिशा-निर्देश दिए।

बिहार में नमामि गंगे की योजनाओं में तेजी लाना  जरूरी : गौतम सिंह

वीडियो कांफ्रेंस के द्वारा किए गए चर्चा में भाग लेते हुए नमामि गंगे बिहार प्रदेश के सह संयोजक गौतम सिंह ने बिहार प्रांत की स्थिति से केंद्रीय मंत्री को एवं विभागीय सचिव को अवगत कराया। गौतम सिंह ने केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया कि बिहार में नमामि गंगे की सभी योजना में तीव्रता लाने, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का अतिशीघ्र निर्माण करने, वैशाली के राघोपुर को गंगा पर्यटक केंद्र के रूप विकसित करने, बिहार में डॉल्फिन केंद्र की स्थापना करने  समेत गंगा नदी में गाद से हो रही समस्या की तरफ ध्यान आकृष्ट कराया। गौतम सिंह ने वैसे सभी योजनाओं पर तेजी लाने का आग्रह किया जिससे गंगा की निर्मलता एवं अविरलता बनी रहे। वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान बिहार से गंगा विचार मंच के प्रदेश संयोजक सुधांशु भूषण एवं सौरभ तिवारी ने भी अपने-अपने विचार रखें।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान ये सभी भी जुड़े रहें

वीडियो कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय जल शक्ति राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया, जल शक्ति  मंत्रालय के सचिव उपेंद्र प्रसाद सिंह, राष्ट्रीयगंगा मिशन के महानिदेशक राजीव रंजनमिश्रा, गंगा विचार मंच के राष्ट्रीय संयोजक भरत पाठक समेत गंगा से संबंधित सभी राज्यों के प्रमुख कार्यकर्ताओं  ने भाग लिया।

No comments:

Post a Comment