बिहार के भभुआ में शराब माफियाओं ने पत्रकार पर किया जानलेवा हमला - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Tuesday, April 28

बिहार के भभुआ में शराब माफियाओं ने पत्रकार पर किया जानलेवा हमला

भभुआ में पत्रकार पर जानलेवा हमला, आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी हो : पत्रकार प्रेस परिषद्

न्यूज डेस्क/भभुआ/बिहार

 बड़ी खबर बिहार के कैमूर जिले से मिल रही है। यहां लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर जानलेवा हमला हुआ है।  मिल रही जानकारी के अनुसार पत्रकार पर जानलेवा हमले की यह घटना जिले के सोनहन थाना क्षेत्र के पोखरा गांव में घटित हुई है। हमलावरों ने पत्रकार पुत्र को बचाने आए उसके पिता सहित अन्य 4 लोगों को भी मारपीट कर घायल कर दिया।

भभुआ सदर अस्पताल में हो रहा इलाज

इस जानलेवा हमले में घायल पत्रकार का नाम कौशल किशोर पाठक बताया जा रहा है, जो दैनिक भास्कर समाचारपत्र के संवाददाता हैं। जानलेवा हमले व मारपीट में घायल पत्रकार एवं उनके परिजनों को ग्रामीणों ने भभुआ सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां सभी घायलों का इलाज किया जा रहा है।

घायल पत्रकार ने सोनहन थाने में दिया आवेदन

जानलेवा हमले व मारपीट को लेकर पीड़ित पत्रकार ने सोनहन थाने में आवेदन दिया है। अपने आवेदन में पीड़ित पत्रकार ने उल्लेख किया है कि कल 27 अप्रैल को करीब 12 बजे दिन में वे अपने गांव पोखरा से भभुआ कार्यालय जा रहे थे। पोखरा एवं सिमरिया के बीच आरोपियों ने लाठी-डंडों से हमला कर दिया। हो-हल्ला सुनकर बेटे को बचाने आए पिता अविनाश पाठक सहित तीन अन्य लोगों को भी आरोपियों ने मारपीट कर घायल कर दिया। पीड़ित पत्रकार ने अपने आवेदन में बताया है कि मैं इलाके में हो रहे प्रतिबंधित शराब कारोबार से जुड़ी खबरों को समय-समय पर अखबार में प्रकाशित करते रहता हूं। इसी के कारण आरोपियों ने मुझ पर जानलेवा हमला किया है। इस मामले में आधा दर्जन लोगों को नामजद किया गया है।

एसपी ने थानाध्यक्ष को दिया कार्रवाई का निर्देश

इस संदर्भ में सोनहन के थानाध्यक्ष  शशिभूषण कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों में विवाद चल रहा था। पुलिस द्वारा सुलह समझौता भी कराया गया था। सोमवार को मारपीट की घटना हुई है। घटना में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। उधर, इस प्रकरण में कैमूर के एसपी दिलनवाज अहमद का कहना है कि घटना की जानकारी मिली है। आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई का निर्देश सोनहन के थानाध्यक्ष को दिया गया है।

 आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी हो : पत्रकार प्रेस परिषद्

पत्रकार प्रेस परिषद् की बिहार राज्य इकाई ने भभुआ के पत्रकार कौशल किशोर पाठक एवं उनके परिजनों पर हुए जानलेवा हमले को गंभीरता से लिया है। परिषद् के प्रदेश अध्यक्ष मधुरेश प्रियदर्शी ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि पत्रकार पर हमला प्रशासनिक विफलता एवं अवैध शराब कारोबारियों के बढ़ते मनोबल का परिचायक है। उन्होंने सरकार से पत्रकार के हमलावरों को अतिशीघ्र गिरफ्तार करने एवं इस हमले में घायल पत्रकार का समुचित इलाज सरकारी खर्च पर कराए जाने की मांग की है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अगर एक सप्ताह के अंदर आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो पत्रकार प्रेस परिषद् लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए अगला कदम उठाने को बाध्य होगा। परिषद् के वरीय प्रदेश उपाध्यक्ष आनंद ठाकुर, प्रदेश उपाध्यक्ष अमरेश कुमार, प्रदेश महासचिव प्रभाष कुमार, प्रदेश सचिव समीर सरकार, संजीव मिश्रा, रामबालक ठाकुर, शशिकांत सिंह एवं डीएन कुशवाहा ने भी भभुआ के पत्रकार कौशल किशोर पाठक पर हुए जानलेवा हमले की कड़ी भर्त्सना की है।

No comments:

Post a Comment