मोतिहारी में मनाया गया भगवान परशुराम का जन्मोत्सव - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Sunday, April 26

मोतिहारी में मनाया गया भगवान परशुराम का जन्मोत्सव

मोतिहारी में मनाया गया भगवान परशुराम का जन्मोत्सव, जरुरतमंदों के बीच भोजन पैकेट वितरित

न्यूज डेस्क/मोतिहारी/बिहार

पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय मोतिहारी में आज त्रेतायुग के महान ऋषि भगवान परशुराम का जन्मोत्सव सादे समारोह में मनाया गया। शहर के सदर अस्पताल चौक स्थित  एसएनएस विद्यापीठ के मुख्य कार्यालय परिसर में सरकार द्वारा जारी लॉकडाउन के निर्देशों का पालन करते हुए बाबा परशुराम जन्मोत्सव सह जयन्ती समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता चंपारण के वरीय ब्रह्मर्षि नेता राय सुन्दरदेव शर्मा  ने किया।

भगवान परशुराम का चरित्र अनुकरणीय : आलोक शर्मा

इस अवसर पर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए उपस्थित सभी ब्रह्मर्षि पुत्रों ने पुष्प अर्पित कर भगवान परशुराम के प्रति अपनी श्रद्धा निवेदित की। उपस्थित लोगों ने भगवान परशुराम के बताए रास्ते पर चलने का व्रत लिया। इस अवसर पर एसएनएस विद्यापीठ के निदेशक व युवा समाजसेवी आलोक शर्मा ने कहा कि आज के दौर में भगवान परशुराम के आदर्श एवं चरित्र अनुकरणीय है। उन्होंने वर्तमान संदर्भ में भगवान परशुराम के बताए मार्ग को प्रासंगिक बतलाया।

जरुरतमंदों के बीच किया गया भोजन पैकेट का वितरण

जन्मोत्सव कार्यक्रम के उपरांत प्रतिदिन की भाँति आज भी एसएनएस विद्यापीठ के तत्वावधान में चलाये जा रहे नि:शुल्क भोजनालय के अन्तर्गत जरुरतमन्द लोगों, सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों तथा उनके परिजनों,रिक्शाचालकों, कोरोना योद्धाओं, स्वास्थ्य कर्मियों, पुलिस कर्मियों, सफाई कर्मियों एवं एनसीसी कैडेटो के बीच तैयार भोजन वितरण शहर के सदर अस्पताल, मीना बाजार चौक,जानपुल चौक, स्टेशन परिसर, बलुआ चौक एवं कचहरी चौक पर किया गया। यहां बता दें कि एसएनएस विद्यापीठ के तत्वावधान में लॉकडाउन के दौरान अब तक करीब  7000 लोगों को  नि:शुल्क भोजन कराया जा चुका है।

No comments:

Post a Comment