नपं कर्मियों ने केसरिया थाने पर किया आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Friday, April 24

नपं कर्मियों ने केसरिया थाने पर किया आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन

केसरिया थाने पर नपं कर्मियों का रोषपूर्ण प्रदर्शन, पुलिस पर कार्यालय सहायक की पिटाई का आरोप

न्यूज डेस्क/मोतिहारी/बिहार

पूर्वी चंपारण जिले के केसरिया में आज उस समय अफरातफरी मच गई जब ट्रेक्टर पर लदे कचड़े के साथ नगर पंचायत कर्मी स्थानीय थाना पहुंच गये। थाना के मुख्य द्वार पर कचड़ा रखकर नगर पंचायत कर्मियों ने केसरिया पुलिस के खिलाफ रोषपूर्ण प्रदर्शन शुरु कर दिया। नपं कर्मियों का आरोप था कि पुलिस ने वाहन जांच के दौरान नपं के कार्यालय सहायक राहुल कुमार झा की बेवजह पिटाई कर दी है।अपने कार्यालय सहायक की पिटाई के विरोध में आक्रोशित नपं कर्मी केसरिया पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी करने लगे। प्रदर्शनकारी नपं कर्मियों का स्थानीय लोगों ने भी साथ दिया। आक्रोशित नपं कर्मियों ने केसरिया के थानाध्यक्ष पर अपने कार्यकाल सहायक राहुल कुमार झा की बेवजह पिटाई करने एवं उनके साथ अमानवीय व्यवहार करने का आरोप लगाया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि जब से लॉकडाउन लगा है  तबसे केसरिया पुलिस नपं कर्मियों को बेवजह परेशान कर रही है। प्रदर्शन के दौरान नपं कर्मी थानाध्यक्ष के विरुद्ध कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

पीड़ित कार्यालय सहायक ने सुनाई आपबीती, दिखाए चोट के निशान

प्रदर्शन के दौरान पुलिस की पिटाई से आहत नपं के कार्यालय सहायक राहुल कुमार झा ने बताया कि वे शुक्रवार की सुबह जिलाधिकारी के आदेशानुसार नगर क्षेत्र में राशन का वितरण कराने के लिए बैसखवा स्थित जनवितरण प्रणाली के विक्रेता के यहां जा रहे थे। इसी दौरान नगर पंचायत कार्यालय के समीप केसरिया के थानाध्यक्ष विनय कुमार वाहन जांच कर रहे थे। मैंने जैसे ही वहां अपनी बाइक रोकी तो बगैर कुछ पुछे थानाध्यक्ष मुझे लाठी से मारने लगे। मेरे द्वारा यह बताए जाने और परिचय पत्र दिखाने पर कि मैं नपं का कार्यालय सहायक हुं, फिर भी वे मुझे मारते रहे।  कार्यालय सहायक ने कपड़ा हटाकर अपना जख्म भी दिखाया।


थानाध्यक्ष ने पिटाई की घटना से किया इंकार

इस घटनाक्रम के संदर्भ में केसरिया के थानाध्यक्ष विनय कुमार ने मारपीट की घटना से इंकार किया है। उन्होंने कहा कि वाहन जांच के दौरान युवक को रोकने के लिए बोला गया जब रुकने में उसने आनाकानी की तो हल्का बलप्रयोग करते हुए उसे रोका गया। किसी दुर्भावना से प्रेरित होकर मैंने कोई कार्रवाई नहीं की है। श्री कुमार ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए लॉकडाउन का पालन करने के लिए वे लगातार लोगों को प्रेरित कर रहे हैं। केसरिया पुलिस आम लोगों के लगातार संपर्क में है।

पुलिस इंस्पेक्टर समेत कई पदाधिकारियों के संयुक्त पहल पर प्रदर्शन हुआ समाप्त

नपं कर्मियों के द्वारा प्रदर्शन किए जाने की सूचना पाकर पुलिस इंस्पेक्टर अनिल कुमार, सीओ रंजन कुमार, नपं के मुख्य पार्षद रजनीश कुमार पाठक एवं नपं के कार्यपालक पदाधिकारी जय कुमार केसरिया थाना पहुंचे। इन सभी पदाधिकारियों ने नपं के कार्यालय सहायक से घटना की जानकारी ली। घंटों चली वार्ता के बाद पुलिस इंस्पेक्टर अनिल कुमार, सीओ रंजन कुमार, नपं के मुख्य पार्षद रजनीश कुमार पाठक एवं कार्यपालक पदाधिकारी जय कुमार के संयुक्त पहल पर नपं कर्मियों ने अपना प्रदर्शन समाप्त किया। नपं कर्मियों के प्रदर्शन के कारण करीब तीन घंटे तक केसरिया थाना के मुख्य द्वार पर तनाव की स्थिति बनी रही।

No comments:

Post a Comment