लॉकडाउन : बिहार पुलिस ने एक माह में वसूला 9 करोड़ 29 लाख से अधिक जुर्माना - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Friday, April 24

लॉकडाउन : बिहार पुलिस ने एक माह में वसूला 9 करोड़ 29 लाख से अधिक जुर्माना

लॉकडाउन उल्लंघन के मामले में बिहार पुलिस ने एक माह में वसूला 9.29 करोड़ से भी अधिक जुर्माना


न्यूज डेस्क/पटना/बिहार

कोरोना संकट को लेकर  24 मार्च से पूरे देश में लॉकडाउन लागू है।  लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने की  जिम्मेवारी पुलिस के उपर तय की गई थी। सरकार और प्रशासन की तरफ से बार-बार आम लोगों को अपने घरों में ही रहने एवं सामाजिक दूरी बनाने को कहा गया।  सरकार ने लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की हिदायत भी लोगों को दी। लेकिन लोग तो मानने वाले हैं नहीं। किसी न किसी बहाने वो घर से बाहर निकल ही जाते हैं।  ऐसे लोगों के साथ बिहार की पुलिस ने पूरी सख्ती बरत रही है।

एक माह में लॉकडाउन उल्लंघन के 1487 मामले आए सामने

बिहार पुलिस की ओर से मिले आंकड़ों के अनुसार 24 मार्च से लेकर 24 अप्रैल तक लॉकडाउन उल्लंघन के कुल 1487 मामले में सामने आए। सूबे के अलग-अलग थानों में इतने एफआईआर दर्ज किए गए। बिहार में लॉकडाउन तोड़ने वाले 1354 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। जबकि लॉकडाउन में बगैर प्रशासनिक अनुमति और पास के सड़क पर दौड़ रही 40 हजार 427 गाड़ियों को जब्त किया गया।

बतौर जुर्माना वसूले गए 9 करोड़  29 लाख 84 हजार 737 रुपए

इसके अलावा जुर्माना के रूप में बिहार पुलिस ने कुल 9 करोड़ 29 लाख 84 हजार 737 रुपए वसूल किए। अगर सिर्फ शनिवार की बात करें तो पूरे बिहार में लॉकडाउन उल्लंघन के मामले में 75 लोगों को गिरफ्तार किया गया। 79 एफआईआर दर्ज किए गये। कुल 2538 गाड़ियां जब्त की गई। जुर्माना के तौर पर आज एक दिन में  51 लाख 76 हजार 800 रुपए वसूल किए गए।

आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ बिहार पुलिस की यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। सूत्रों की अगर माने तो लॉकडाउन का शत् प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए प्रतिबद्ध बिहार पुलिस और ज्यादा सख्ती के मूड में है। ऐसे में लोगों को चाहिए कि वे अनावश्यक घर से बाहर न निकलें।

No comments:

Post a Comment