लॉकडाउन के बीच आरबीआई के पूर्व गवर्नर ने कही बड़ी बात, गरीबों की मदद में खर्च होंगे 65 हजार करोड़ - HINDUSTAN MEDIA

Search This Blog

Breaking खबरें

Thursday, April 30

लॉकडाउन के बीच आरबीआई के पूर्व गवर्नर ने कही बड़ी बात, गरीबों की मदद में खर्च होंगे 65 हजार करोड़

कोरोना संकट : गरीबों की मदद में सरकार के खर्च होंगे 65 हजार करोड़, चर्चा के दौरान राहुल गांधी से बोले आरबीआई के पूर्व गवर्नर

सेन्ट्रल डेस्क/नई दिल्ली

कोरोना संकट को लेकर देश भर में जारी लॉकडाउन के बीच भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने आज बड़ा बयान दिया है। लॉकडाउन के कारण देश में सबकुछ बंद पड़ा है, लोग घरों में हैं, फैक्ट्रियों में ताले लटके हैं। जिसका असर अर्थव्यवस्था पर पड़ा है और जीडीपी की गति पूरी तरह से थम गई है। अर्थव्यवस्था के सामने आ रही इन्हीं चुनौतियों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन से चर्चा की। चर्चा के दौरान  रघुराम राजन ने कहा कि इस वक्त गरीबों की मदद करना जरूरी है, जिसके लिए सरकार को करीब 65 हजार करोड़ रुपये खर्च करनै होंगे। 

वैश्विक मंच पर भारत निभा सकता है बड़ी भूमिका

रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा कि वैश्विक मंच पर भारत एक बड़ी भूमिका निभा सकता है, नए वर्ल्ड ऑर्डर में भारत अपना स्थान बना सकता है। वैश्विक स्तर पर अर्थव्यवस्था को लेकर रघुराम राजन ने कहा कि मुझे लगता है कि ग्लोबल आर्थिक सिस्टम में कुछ गलत तो है, लोगों के पास नौकरी नहीं है, जिनके पास नौकरी है उनको आगे की चिंता है, आय का असमान वितरण हो रहा है। अवसरों का सही वितरण करना होगा।

कोरोना संकट के बीच देश की अर्थव्यवस्था चिंता का विषय : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि आज लोगों के दिमाग में कई तरह के सवाल हैं, इस कोरोना संकट के बीच अर्थव्यवस्था को लेकर काफी चिंता है। ऐसे में इन सब चुनौतियों से किस तरह निपटना है, इसको लेकर क्या राय हो सकती है।

No comments:

Post a Comment